Janjgir | दिगंबर जैन मंदिर में लाखों की चोरी, अष्टधातु की मूर्ति, छत्र और दान पेटी ले गया चोर, जैन समाज ने दी चेतावनी

अकलतरा: दिगंबर जैन मंदिर में लाखों के समान चोरी होने की सूचना मिली है। चोर ने मंदिर से अष्ट धातु की मूर्तियां, चांदी के छत्र और दान पेटी में जमा रकम उड़ा दी है। सूचना मिलते ही मौके पर एसपी पारुल माथुर, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, डॉग स्क्वॉयड की टीम और पुलिस बल पहुंच गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार यह चोरी बीती रात 2 से 3 बजे हुई है। मंदिर से सीसीटीवी फुटेज मिला है। जिसमें चोर दाखिल होता और बोरे में सामान ले जाता हुआ दिख रहा है। एसपी पारूल ने बताया कि डॉग स्क्वॉयड की से जरिए कुछ क्लू मिले हैं। इसके अलावा मंदिर में चोरी करने वाले चोरों के रिकाॅर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि मंदिर से अष्ट धाुत की तीन मूर्तियां जिसमें मूर्ति 10 इंच, 6-6 इंच की दो मूर्तियां, चांदी के 17 छत्र जिसमें 1-1 किलो के 5 छत्र जिनका वजह लगभग 5 किलो है और दानपेटी से लगभग एक लाख रुपये चोरी किया है। एसपी ने कहा कि दान पेटी लंबे समय से खुली नहीं थी इसलिए उसकी रकम का अंदाजा अभी नहीं है।

इस चोरी से जैन समाज काफी नाराज है। जैन समाज के अध्यक्ष सुशील जैन ने कहा है कि चोरी की घटना से हमारी भावनाएं आहत हुई है। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो हम बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023