RAIPUR | छत्तीसगढी इस गीत ने मचाया तहलका, फिल्म RRRके नाटू-नाटू गीत को भी पछाड़ा, गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवार्ड अपने नाम दर्ज किया

रायपुर: एसएस राजामौली के निर्देशन बनी फिल्म RRR तो आपने देखी ही होगी. इसमें एक गाना है नाटू-नाटू. इस गाने पर आप भी झूमे होंगे. इस गाने भारतवासियों को गर्व महसूस कराया है. इस गीत को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवार्ड अपने नाम दर्ज किया है. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक एल्बम सॉन्ग यूट्यूब के इंडियन चार्ट में नाटू – नाटू से आगे निकल गई है. आखिर ये कौन सा गीत है जो नाटू – नाटू को पीछे छोड़ गया. चलिए जानते हैं.

मोहनी का जादू दुनियाभर में चला

छत्तीसगढ़ी म्यूजिक इंडस्ट्री दिनों दिन आगे बढ़ती जा रही है. पिछले साल एक गाना यूट्यूब पर पोस्ट किया गया था. इसका नाम है मोहनी और बोल हैं ”बही बनाके तैं देखना कइसे नचा डारे रे…इस गाने की दीवानगी समझने के लिए आपको कुछ आंकड़े बताते हैं.

दरअसल यूट्यूब के ग्लोबल चार्ट में मोहनी गाना दो महीने तक ग्लोबल लेवल में 95 नंबर पर बना रहा और इंडिया लेवल पर 28वें नंबर पर रहा. वहीं RRR फिल्म का सॉन्ग नाटू नाटू 29वें नंबर पर रहा. ये छत्तीसगढ़ी म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है.

तुषांत कुमार और मोनिका वर्मा ने गाया है गाना

मोहनी गाने के सिंगर तुषांत और मोनिका ने बताया कि यूट्यूब की ओर एक चार्ट जारी होता है. इसमें ग्लोबल और कंट्री लेवल पर चार्ट जारी किया जाता है. इसमें ये बताया जाता है कि यूट्यूब पर इस वक्त कौन सा वीडियो धमाल मचा रहा है. इसमें पहली बार छत्तीसगढ़ी गाने का नाम आया है. ये पहला छत्तीसगढ़ी गाना है जो यूट्यूब पर 136 मिलियन से ज्यादा व्यूज हो चुका है.

वहीं इंस्टाग्राम पर कई मिलियन रील भी बन चुके हैं. हाल ही में तंजानिया के सोशल मीडिया स्टार किली पॉल और उनकी बहन नीमा पॉल इस गाने पर दिलकस डांस करते हुए वीडियो शेयर किया था.

तुषांत कुमार ने बताई गाना तैयार करने की इनसाइड स्टोरी

इस गाने सिंगर तुषांत कुमार ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि ये चार्ज नाटू-नाटू को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिलने से पहले का है. जब गाना रिलीज हुई कुछ महीने ही हुए थे. तुषांत कुमार ने गाना तैयार करने के पीछे की भी कहानी बताई है. उन्होंने कहा कि मोनिका वर्मा ने गान 10 मिनट में लिखा था और गाने को मोनिका वर्मा ने ही कंपोजिंग भी किया है.

मोहनी गीत पर एल्बम बनाने के लिए एक्टर दीपक साहू और एक्ट्रेस पूजा शर्मा को कास्ट किया गया. दोनों की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया. मोहनी सॉन्ग आज हर जुबां पर चढ़ गया और लोगों का बहुत प्यार मिला है. उन्होंने ये भी बताया कि पहला सॉन्ग है जिसमे 50 हजार से अधिक कमेंट आ चुके है और गाने को डेढ़ मिलियन लाइक मिले हैं.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023