धागे के बराबर की बिकनी पहनकर कॉफ़ी बेचती है ये लड़की, कारण जानकर हैरान हो जायेंगे आप

नई दिल्ली: पश्चिमी देशों में पॉपुलर कल्चर को हमेशा से ही नए तरीकों से परिभाषित कर दिया जाता है। इतना ही नहीं तमाम लोग इस कल्चर को फॉलो भी करते हैं। हाल ही में एक लड़की ने अपनी कहानी शेयर करते हुए बताया कि वह बिकनी पहनकर कॉफी बेचती है। लड़की ने इसका कारण भी बताया है। उसकी यह स्टोरी जमकर वायरल हो रही है।

दरअसल, डेली स्टार ने अपनी एक ऑनलाइन रिपोर्ट में इस लड़की के बारे में विस्तार से बताया है। लड़की का नाम बैरिस्टा ग्रेस है। इसने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी तस्वीरें भी शेयर की हैं। लड़की ने बताया कि वह कब और कैसे कॉफी सर्व करती है। उसने यह भी कहा कि उसे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन कभी-कभी नुकसान उठाना पड़ जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह लड़की अमेरिका के एक कॉफी कैफे में काम करती है और इस कैफे का कल्चर ही है कि यहां बिकनी पहनने वाली लड़कियां ही कॉफी बेच सकती हैं। इसी कैफे में काम करने वाली बैरिस्टा ग्रेस का कहना है कि यहां कभी-कभी सेमी न्यूड होकर ग्राहकों को कॉफी देती है यानी धागे के बराबर की बिकनी पहनती है।

कैफे में काम करने के अपने अनुभव को शेयर करते हुए बैरिस्टा ने डेली स्टार को बताया कि कई बार तो वह लोगों को अंडरगार्मेंट्स पहनकर ड्रिंक या कॉफी सर्व करती है। अपने इस काम से उसे कोई तकलीफ नहीं है, फिर भी उसे निजी तौर पर कई बार कठिनाई होती है। यह तब होता है जब लोग उसे कमेंट पास करने लगते हैं।

बैरिस्टा ग्रेसी कई बार अपने हाथों से कॉफी बनाती है और उसे ग्राहकों को परोसती है। हालांकि वह उनसे हमेशा अच्छी तरह व्यवहार करती है। उसका कहना है कि कई बार तो कुछ ग्राहक अजीबोगरीब डिमांड रख देते हैं और उन्हें अनसुना करना पड़ता है। जब वो उन्हें मना कर देती है तो इसके बदले वे बिना टिप दिए ही चले जाते हैं।

उसका कहना है कि उसे अपनी नौकरी बहुत अच्छी लगती है, क्योंकि वह यह सब पैसों के लिए करती है। लेकिन अक्सर लोग उसके बारे में गलत सोच लेते हैं। ग्रेसी का कहना है कि लोग इस बात को समझते ही नहीं हैं कि उसका काम कॉफी बनाना और लोगों से अच्छी तरह बात करते हुए उसे सर्व करना है। वे मेरे कपड़ों की वजह से कुछ और ही अपेक्षाएं कर बैठते हैं।

एक घटना के बारे में बताते हुए बैरिस्टा कहती है कि उसके स्कूल की एक दोस्त के पिता ने एक बार टिप में इसलिए ज्यादा पैसे दिए क्योंकि वे चाहते थे कि उनकी बेटी को उनके यहां आने के बारे में पता ना चले। उसका यह भी कहना है कि वे बताती हैं कि उनके प्रोफेशन में अच्छा दिखना बेहद जरूरी है। उन्हें काफी एनर्जेटिक भी दिखना होता है।

उसने यह भी कहा कि कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के लिए उसे पैसों की जरूरत थी, तब उन्होंने इस कैफे को जॉइन किया था। उस समय उसके खाते में काफी काम पैसे थे लेकिन कैफे जॉइन करने के कुछ ही महीने बाद उसने खुद का एक अपार्टमेंट खरीद लिया और अच्छी जगहों पर छुट्टियां भी मनाती है

फिलहाल बैरिस्टा ग्रेसी अपने काम को लेकर काफी खुश रहती है। उसे फर्क नहीं पड़ता कि लोग उसके बारे मन क्या सोचते हैं और क्या बात करते हैं। वह अपने कैफे के बनाए हुए नियमों का पालन करती है। उन्हीं के ड्रेस कोड और व्यवहार का सही से पालन करती है। क्योंकि उसे इसी के लिए ढेर सारे पैसे मिलते हैं।