VIRAL POST | मरे हुए लोगों का मेकअप करती है ये महिला, कहा- शान के साथ आखिरी विदाई करना अच्छा लगता है

नई दिल्ली: मलेशिया में रहने वाली वेंडी लू अपने अलग तरह के प्रोफेशन के चलते उन्हें कई तरह के रिएक्शन्स मिलते हैं लेकिन वे अपनी नौकरी से खुश हैं। वेंडी दरअसल ताबूत बनाने का काम करती हैं और पिछले कुछ समय से वो मृत लोगों को मेकअप भी कर रही हैं। मलेशिया के केदाह शहर में रहने वाली वेंडी का ब्यूटी डोनेशन प्रोग्राम वायरल हो गया था।

दरअसल उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया पर लोगों से गुहार लगाई थी कि अगर आपका मेकअप एक्सपायर हो चुका है तो कृपया उन्हें दे दें क्योंकि वे मृत लोगों को ये मेकअप लगाने का काम कर रही हैं। लू ने कहा कि ये प्रोग्राम इतना वायरल हुआ कि लोग मुझे प्रीमियम ब्यूटी प्रॉडक्ट्स और ब्रैंड न्यू मेकअप भी भेजने लगे।

लू ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो इस करियर को अपनाएंगी। लू रिटेल इंडस्ट्री में काम करती थी। इसके बाद उन्होंने नाइटक्लब में मैनेजर के तौर पर काम करना शुरू किया था। लू ने कहा कि उनका जॉब काफी स्ट्रेस से भरा होता था। उन्हें बच्चों के लिए समय नहीं मिलता था।

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा शराबी लोगों के द्वारा हुडदंग और सेक्शुएल हैरेसमेंट जैसी समस्याएं भी सामने आती थीं तो मैंने अपना करियर स्विच करने का फैसला किया था। मैंने एक ऐसे बिजनेस में कदम रखा, जहां ना तो मेरे क्लाइंट्स मुझे टच करते हैं और ना ही वे बात करते हैं. जाहिर है, यहां काफी शांति है।

लू ने यूट्यूब पर कई मेकअप ट्यूटोरियल्स का सहारा लेकर प्रशिक्षण हासिल किया है। उन्होंने कहा कि यूट्यूब पर हालांकि आपको मृत लोगों पर मेकअप करने से जुड़े वीडियो नहीं मिलेंगे लेकिन मैं काफी बारीकी से विश्लेषण करते हुए ये पता लगाने की कोशिश करती थी कि मृत लोगों के कौन सा मेकअप बेहतर रहेगा। मेरा मकसद है कि मैं मेकअप के सहारे मरे हुए लोगों को गरिमा और शान के साथ दुनिया से विदा करूं।

लू ने कहा कि मैं अपने क्लाइंट्स पर ऐसा मेकअप करना पसंद करती हूं जिसे देखकर ऐसा लगे कि वे सो रहे हैं क्योंकि कई बार परिवार के सदस्य अपने प्रियजन की मौत का चेहरा देख काफी घबरा जाते हैं। बच्चों के साथ ही कई एडल्ट्स भी ये देखकर असहज महसूस करते हैं, इसलिए मैं लाइट मेकअप को प्राथमिकता देती हूं।

हालांकि लू के लिए ये सब आसान नहीं था। उनकी मां को जब पता चला था तो उन्होंने काफी विरोध जताया था। लू ने कहा कि मेरी मां कहती थी कि अगर तुम्हारे शरीर से शवों की गंध आने लगी तो घर में मत घुसना। हालांकि धीरे-धीरे मैंने उन्हें मना लिया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023