VIRAL VIDEO | दोस्ती तोड़ने का यह अंदाज आपको पेट पकड़कर हंसने पर कर देगा मजबूर, अब तक बन चुके हैं ढेरों मीम्स

नई दिल्‍ली: 1 अगस्‍त को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे (International Friendship day) है. इस मौके पर फ्रेंडशिप (Friendship) से जुड़ा एक ऐसा किस्‍सा जानते हैं, जिस पर ढेरों मीम्‍स बने हैं. यहां तक कि दोस्‍तों की यह कहानी पड़ोसी देश पाकिस्‍तान में सबसे ज्‍यादा वायरल हुए मीम्‍स (Viral Meme) में से एक की वजह बनी. बल्कि अब यह एनएफटी नीलामी के लिए भी तैयार है. एनएफटी ऑक्‍शन में डिजिटल एसेट या संपत्ति की नीलामी की जाती है, जैसे कोई फोटो, पेंटिंग या गेम आदि के राइट्स उसके मालिक से खरीदना. वैसे तो यह कहानी 2 दोस्‍तों की दोस्‍ती टूटने की है लेकिन यह इतनी मजेदार है कि पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर देती है. 

ये है पूरा मामला 

यह कहानी पाकिस्‍तान (Pakistan) के 2 दोस्‍तों (Friends) की है. उनकी दोस्‍ती में जब दरार पड़ी तो एक दोस्‍त ने इसका ऐलान बाकायदा फेसबुक पोस्‍ट करके कर दिया. 2015 में आसिफ नाम के एक लड़के ने फेसबुक (Facebook) पर अपने दोस्‍त के साथ ब्रेकअप की घोषणा करते हुए लिखा, ‘मैंने अपने पुराने सबसे अच्‍छे दोस्‍त मुदासिर से दोस्ती खत्म कर दी है, अब सलमान मेरा बेस्ट फ्रेंड है.’ बस फिर क्‍या था, दोस्‍ती में ब्रेकअप की ऐसी घोषणा सोशल मीडिया यूजर्स को इतनी मजेदार लगी कि इस पर ढेरों मीम्‍स बने और वायरल हुए. 

फिर भाई से की शिकायत 

पोस्‍ट वायरल होने के बाद मुदासिर ने इसकी शिकायत आसिफ के भाई से की. इसके बाद आसिफ ने एक और पोस्‍ट करके मुदासिर को छोटी चीजों को मुद्दा बनाने के लिए घटिया कह डाला. हालांकि पूरे विवाद के बाद मुदासिर और सलमान दोनों ही आसिफ के बेस्‍ट फ्रेंड बन गए और उनकी तिकड़ी अब साथ में खुश है. 

इस पूरे मामले को लेकर आसिफ कहते हैं, ‘मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी. मैं तो बस मुदासिर से परेशान था और उसे बताना चाहता था कि मैं क्‍या महसूस कर रहा हूं. जब मैंने लिखा कि ‘मुदासिर के साथ दोस्ती खत्म हो गई और अब सलमान मेरा सबसे अच्छा दोस्त है’, तो मुझे कतई अंदाजा नहीं था कि यह इतना वायरल हो जाएगा.’

अब हो रही नीलामी 

हालांकि, आसिफ अब एनएफटी नीलामी को लेकर खासे उत्साहित हैं और कहते हैं कि यह मुदासिर और सलमान के बिना संभव नहीं था. इस घटना को लेकर आसिफ ने कहा, ‘मैं कभी भी अपने सबसे अच्छे दोस्त को खोना नहीं चाहता था, इसलिए हमने उस बुरी घटना को भुला दिया है. दोस्त बनाना आसान है लेकिन असली मेहनत दोस्ती को बनाए रखने में है.’ 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023