Cricket | अंडर- 19 के इस युवा क्रिकेटर ने की आत्महत्या, वर्ल्ड कप की टीम में भी था शामिल

ढाका: बांग्‍लादेश अंडर-19 क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्‍मद सोजिब ने शनिवार को अपने घर में आत्‍महत्‍या कर ली। राजशाही के 21 साल के सोजिब उस बांग्‍लादेश अंडर-19 विश्‍व कप टीम का हिस्‍सा थे, जिसकी कमान सैफ हसन के हाथों में थीं। वह स्‍टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में न्‍यूजीलैंड गए थे, लेकिन प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था। युवा दाएं हाथ के बल्‍लेबाज को इससे पहले बांग्‍लादेश अंडर-19 की एशिया कप टीम में शामिल किया गया था।

2018 में सोजिब ने शिनेपुकुर के लिए लिस्‍ट ए डेब्‍यू किया और 9, 0 और 1’ रन बनाए। हालांकि, मार्च 2018 के बाद से उन्‍होंने एक भी प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) खेल विकास मैनेजर अबु एनाम मोहम्‍मद ने इस घटना पर दुख जताया है। सोजिब आगामी बंगबंधु टी20 कप के ड्राफ्ट का हिस्‍सा नहीं था। अबु का मानना है कि टूर्नामेंट से बाहर होने के कारण शायद सोजिब ने ऐसा कदम उठाया।

अबु ने बीडीक्रिकटाइम से बातचीत में कहा, श्सोजिब 2018 बैच के अंडर-19 टीम का हिस्‍सा था। उसके साथ सैफ और अफीफ हुसैन भी थे। वह विश्‍व कप में स्‍टैंडबाय खिलाड़ी थे। उन्‍होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। यह सुनकर बहुत दुख हुआ। यह कहना मुश्किल है कि डिप्रेशन के कारण ऐसा फैसला लिया या कोई और वजह थी। वह पिछले कुछ सालों से क्रिकेट में नियमित नहीं था।श्

उन्‍होंने आगे कहा, सोजिब राजशाही के लिए काफी समर्पित था। उन्‍होंने ढाका में फर्स्‍ट डिवीजन और ढाका प्रीमियर लीग में खेला। वो आगामी बंगबंधु टी20 ड्राफ्ट में भी शामिल नहीं था। मुझे नहीं पता कि वह निराश था। उसने एक दो दिन पहले ही राजशाही में मैच खेला था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023