VIRAL POST | इस युवा ने अपने शरीर पर गुदवाए 600 से अधिक शहीदों के नाम, कारण जानकर आप भी हो जाएंगे गौरवांवित

नई दिल्ली: शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए ज्यादातर लोग पुष्प अर्पित करते हैं या फिर उनके तस्वीरों के सामने दीये जलाते हैं। हालांकि, एक शख्स पर कुछ अलग ही तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि देने का जुनून सवार है। हापुड़ के रहने वाले इंटीरियर डिजाइनर पंडित अभिषेक गौतम ने अनोखा कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने अपने शरीर में 600 से अधिक शहीदों के नाम गुदवा रखा है।

अभिषेक ने अपने शरीर पर गुदवाए 631 शहीदों के नाम
अभिषेक गौतम इन दिनों बड़हरिया के रसूलपुर में इंटीरियर डिजाइनिंग का काम कर रहे हैं। मीडिया से बात करते वक्त उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने शरीर पर कुल 631 शहीदों के नाम गुदवा रखे हैं। ऐसा करके वह खुद को चलता-फिरता शहीद स्मारक बना चुके हैं। अभिषेक ने बताया है कि कुल 631 शहीदों में से 559 नाम करगिल के शहीदों के हैं।

न सिर्फ नाम बल्कि चित्र और स्मारक भी गुदवा लिये
मिली जानकारी के अनुसार, वह मार्च 2021 से सीवान में रह रहे हैं और उन्होंने अपने शरीर पर शहीदों के नाम के साथ-साथ चित्र, इंडिया गेट और शहीद स्मारक भी गुदवाया हुआ है। जब भी लोग इनके शरीर को देखते हैं तो आश्चर्यचकित हो जाते हैं, क्योंकि ऐसा बेहद कम ही देखा गया है, जैसा अभिषेक ने किया।

इस उपलब्धि के बाद अभिषेक ने दिया ऐसा बयान
अभिषेक ने यह भी बताया कि उन्होंने अपने शरीर पर करगिल के शहीदों में शामिल छपरा स्थित एकमा के लांस नायक अरुण कुमार सिंह के परिवार से भी मिल चुके हैं। अब वह चाहते हैं कि एकमा में अरुण कुमार सिंह की भी एक प्रतिमा का निर्माण हो। इसके लिए वह अथक प्रयास कर रहे हैं।