DURG | ऑनर किलिंग के मामले में तीन गिरफ्तार, नाबालिग से मिलते देख किया मर्डर, तालाब में मिला था शव

दुर्ग: ऑनर किलिंग के एक मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना शिवपारा दुर्ग की है। तालाब किनारे प्रकाश ठाकुर उर्फ समोसा (20 साल) की लाश मिली थी। पुलिस की चार टीमों ने जांच शुरू की। इसमें प्रेम प्रसंग की वजह से हत्या का कारण सामने आया। इसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी सिटी कोतवाली क्षेत्र के मठपारा चंडी मंदिर के पीछे रहने वाले हैं।

शिवपारा दुर्ग के प्रकाश ठाकुर उर्फ समोसा के शव का निरीक्षण करने के बाद टीआई भूषण एक्का ने अफसरों को खबर दी कि मामला हत्या का है। एसएसपी बद्रीनारायण मीणा ने मामले में एएसपी संजय ध्रुव को सुपरविजन करने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएसपी क्राइम नसर सिद्धीकी के निर्देशन में चार टीमें बनाई गईं। प्राथमिक जांच में प्रकाश के प्रेम प्रसंग का पता चला। पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि घटना की रात में प्रकाश मिलने के लिए गया था। तभी उसे आरोपियों ने देख लिया।

इधर, आरोपी बलदाऊ उर्फ हर्ष सारथी ने अपने दोस्तों लल्लन सारथी और मीर सारथी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। तीनों ने तय किया कि वे रात दो बजे हनुमान मंदिर के पास मिलेंगे। निर्धारित समय पर सभी दो बजे मंदिर के पास मिले। प्रकाश वहां मौजूद था। बलदाऊ और उसके साथियों ने शौच के लिए जाने का बहाना बनाकर तालाब के पास ले गए। बलदाऊ ने प्रकाश को धक्का मारकर गिरा दिया। मीर ने उसका मुंह दबाकर रखा। लल्लन ने हाथ पकड़ा और इसी बीच बलदाऊ ने प्रकाश के गले की सोने की चेन को पीछे से खींचकर रखा। इससे प्रकाश की मौत हो गई। उसे टप्पा तालाब में फेंककर आरोपी अपने-अपने घर चले गए। अगले दिन सुबह 6 बजे प्रकाश की लाश मिली थी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023