Balod | हाथियों को भगाने के दौरान हाथ से गिरी टाॅर्च, 17 साल के युवा को हाथी ने पटक कर मार डाला, वन विभाग पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

बालोद: हाथियों के झुंड की चपेट में आने से 17 साल के लड़के की मौत हो गयी। हाथियों ने उसे सुंड में लपेट कर पटक दिया जिसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। वन विभाग के अफसरों पर अब ग्रामीण काफी नाराज हैं। ग्रामीणों का कहना है कि दो महीने से हाथियों का झुंड सक्रिय है लेकिन वन विभाग कोई मदद नहीं करते।

मामला डौंडी के लिमउडीह गांव का है। रात में अचानक खबर फैली की गांव मंे हाथियों का झुंड घुस गया है। ग्रामीण झुंड को खदेडने के लिए शोर मचाने लगे। करीब 15 हाथियों को भगाने के दौरान डोमेन्द्र के हाथ से टाॅर्च गिर गयी और वह अंधेरे में अपनी टाॅर्च खोजते हुए हाथियों के करीब चला गया। इस बीच एक हाथी ने उसे अपनी सुंड में लपेटा और पटक कर उसे रौंद दिया। काफी खून बहने की वजह से उसकी मौत हो गयी।

डोंमेंद्र की मौत के बाद वन विभाग की टीम व्यवस्था को दुरुस्त गांव में रूकी रही। विभाग की ओर से मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए दिए गए हैं। सरकार के नियम के मुताबिक 6 लाख रुपए के मुआवजे के लिए भी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023