NARAYANPUR | जमीन में दबा रखे थे दो IED, फोर्स को पहुंचाना थे नुकसान, सर्चिंग पर निकले जवानों ने बरामद कर डिफ्यूज किया

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ के अति संवेदनशील नारायणपुर जिले में एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले जवानों ने माओवादियों के खतरनाक मंसूबों को नाकाम कर दिया। रोड डिमायिनंग के दौरान पुलिस व बीडीएस की टीम ने दो अलग-अलग जगहों से दो आईईडी (Improvised Explosive Device) बरामद कर उसे डिफ्यूज किया। माओवादियों ने फोर्स के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए जमीन में गड्ढा खोदकर आईईडी टिफिन बम लगाया था। एसपी ने बीडीएस टीम को इस सफलता के लिए बधाई देते हुए इनाम देने की घोषणा की है।   

नारायणपुर एसपी गिरिजा शंकर जायसवाल ने बताया कि पुलिस व बीडीएस की टीम सर्चिंग अभियान पर निकली थी। इसी दौरान जवानों ने धनोरा थाना क्षेत्र के जंगल क्षेत्र में दो जगहों से पांच-पांच किलो के दो आईईडी बरामद किया है। बम निरोधक दस्ते के जवानों ने मौके पर दोनों रिमोट आईईडी को डिफ्यूज कर दिया। उन्होंने बताया कि जवानों को रोड डिमायनिंग की कार्रवाई में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, ताकि नक्सलियों द्वारा प्लांटेट आईईडी रिकवर कर फोर्स को नुकसान से बचाया जा सके। 

नक्सलियों का जनाधार कमजोर हो रहा: एसपी 
एसपी गिरिजाशंकर ने बताया कि जिले के अति संवेदनशील इलाकों में विकास के लक्ष्य को पूरा करने पुलिस, सशस्त्र बल और केंद्रीय  बल के जवान सुरक्षा मोर्चे पर तैनात है। नक्सली नहीं चाहते कि अबूझमाड़ सहित बस्तर का विकास हो। क्षेत्र की उन्नति के साथ ही उनका जनाधार कमजोर हो रहा है, जिसके कारण नक्सली बौखलाहट में आईईडी प्लांट करते हैं। एसपी जायसवाल ने कहा कि माओवादी प्रभावित क्षेत्रों में लगातार सर्चिंग अभियान चला रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023