JAGDALPUR | केंद्रीय जनजातीय कार्यमंत्री अर्जुन मुंडा का बस्तर दौरा, जनप्रतिनिधियों को अफसरों ने नहीं दी जानकारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

जगदलपुर: केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुण्डा 27 एवं 28 अगस्त को बस्तर जिले के प्रवास पर रहेंगे। वे शुक्रवार को दोपहर 2.25 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से एयर इंडिया के प्लेन से प्रस्थान कर दोपहर 3.30 बजे मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर पहुंचेंगे। जहां नवनिर्मित ट्राइब्स इंडिया आउटलेट का शुभारंभ करेंगे।

इसके पश्चात वे सर्किट हाउस जगदलपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री शाम 4.45 बजे सर्किट हाउस जगदलपुर से ट्राईफेड ग्राम बाबू सेमरा के लिए प्रस्थान कर शाम 6 बजे तक ट्राईफेड परिसर बाबू सेमरा में ट्राईफेड के संबंध में आयोजित सेमीनार में शामिल होने के साथ-साथ कांफ्रेंस कक्ष में समीक्षा बैठक भी लेंगे। इसके बाद चांदनी चौक में नवनिर्मित ट्राइब्स इंडिया के शोरूम का शुभारंभ करेंगे। शनिवार की सुबह 8 बजे चित्रकोट के समीप के लामडागुडा के एसटीएफ कैंप में निर्मित आर्टीजन विलेज एवं टूरिज्म सर्किट के लिए प्रस्थान करेंगे।

जहां से वे लोहंडीगुड़ा के ग्राम धुरागांव में वनधन विकास केंद्र के निरीक्षण के बाद सुबह 11 बजे मां दन्तेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां दोपहर 12.50 बजे वे रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। इस पूरे कार्यक्रम की जानकारी ग्रामीण इलाकों के जनप्रतिनिधियों को दी ही नहीं गई है। ऐसे में सभी जनप्रतिनिधि इस कार्यक्रम से दूरी बना रहे हैं।

जनपद उपाध्यक्ष सुब्रतो विश्वास ने बताया कि मंत्री के आने की जानकारी हमें नहीं दी गई है। अफसर प्रोटोकाल का पालन भी नहीं कर रहे हैं। कार्यक्रम से ग्रामीण जनप्रतिनिधि दूरी बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में राज्य सत्ता के दम पर अफसरशाही हावी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023