पति का हुआ अनोखा बंटवारा, दो पत्नियों ने आपस में बांट लिया पति, जानिए कैसे?

नई दिल्ली: पारिवारिक विवाद में आपने जमीन, संपत्ति और घर का बंटवारा सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी पति के बंटवारे के बारे में सुना है? बिहार के पूर्णिया से ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां दो पत्नियों की सहमति से एक पति का बंटवारा किया गया है। पति का 2 पत्नियों के बीच बंटवारा करने का चौंकाने वाला मामला सामने आने के बाद लोग हैरान रह गए हैं।

पूर्णिया पुलिस परिवार परामर्श केंद्र में पति का ऐसा अनोखा बंटवारा सामने आया है। जो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। परिवार परामर्श केंद्र ने पति को 15 दिन पहली पत्‍नी तथा 15 दिन दूसरी पत्‍नी के साथ रहने का निर्देश दिया है। पारिवारिक विवादों का समाधान करने के लिए पूर्णिया में पुलिस परिवार परामर्श केंद्र बना हुआ है। शुक्रवार को यहां एक पति का दो पत्नियों के बीच बंटवारे का अनोखा नयदिया गया है पूर्णिया जिले के भवानीपुर थाना के गोडियारी की रहने वाली महिला अपने पति की शिकायत लेकर यहां पहुंची थी। महिला का आरोप था कि उसका पति पहले से शादीशुदा था। उसके 6 बच्चों भी थे, इसके बावजूद महिला को बरगला कर दूसरी शादी की, लेकिन अब पति उसको साथ नहीं रखना चाहता है। वहीं पहली पत्नी भी पति के साथ रहने के जिद पर अड़ी थी।

दो पत्नियों की बात सुनने के बाद परिवार परामर्श केंद्र भी असमंजस में पड़ गया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद परिवार परामर्श केंद्र ने फैसला दिया कि पति को अपनी दोनों पत्नियों को रखना होगा। पति को ही दोनों का भरण-पोषण करना होगा। परिवार परामर्श केंद्र ने दोनों पत्नियों को अलग-अलग घरों में रखने का निर्देश दिया। इसके साथ यह व्‍यवस्‍था दी कि महीने के पहले 15 दिन पहली बीवी के साथ पति को रहना होगा, वहीं महीने के आखिरी 15 दिन दूसरी बीवी के साथ पति को रहना होगा। परिवार परामर्श केंद्र के इस फैसले पर पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं। इसके बाद पति और दोनों पत्नियों से एक-एक बॉन्‍ड भरवाया गया। जिससे कि बाद में इस व्‍यवस्‍था से कोई मुकर न सके।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023