RAIPUR | उड़ी उड़ी जाए….CIN के ‘काइट फेस्टिवल’ में लोगों ने जमकर लिया पतंगबाजी का मजा, महापौर और सभापति ने कहा- ‘बचपन के दिन याद आये’

रायपुर: क्या बच्चे, क्या जवान, हर किसी के हाथ में पतंग की डोर नजर आ रही थी। बूढा गार्डन में हर कोई पतंगबाजी का लुत्फ ले रहा था। वो काटा…. के शोर गूंज रहे थे, भई मौका भी पतंगबाजी का ही था। सेंट्रल इंडिया न्यूज के तत्वाधान में आयोजित ‘काइट फेस्टिवल’ में लोगों ने जमकर पतंगबाजी का मजा लिया। इस आयोजन में महिलााओं और युवतियों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। एन एच एमएमआई नारायण सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल, अनोपचंद तिलोकचंद ज्वेलर्स और रायपुर स्मार्ट सिटी के सहयोग से आयोजित ‘काइट फेस्टिवल’ में महापौर और सभापति ने भी पेंच लड़ाए।

सौंदर्यीकरण के लिए हमने अपना खून बहाया है
सेंट्रल इंडिया न्यूज के इस उत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि इस उत्सव ने बचपन की यादों को ताजा कर दिया और आयोजन के लिए उन्होंने सीआईएन के डायरेक्टर इकराम नवी को साधुवाद दिया। श्री ढेबर ने कहा कि बूढागार्डन के सौंदर्यीकरण के लिए हमने अपना खून बहाया है। जल्द ही बूढागार्डन में इंटरनेशनल लेवल का फिश एक्वेरियम भी बन जाएगा। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि रायपुर तालाबों का शहर है और हमारी कोशिश होगी कि हम हर तालाब को सहेज कर रखें।

सभापति प्रमोद दुबे ने भी लिया पतंगबाजी का लुत्फ
लोग गर्व से रायपुर की खूबियों को बता सकेंगे। वहीं सभापति प्रमोद दुबे जैसे ही गार्डन में आए और लोगों को पतंगबाजी करते हुए देखा तो वह खुद को रोक नहीं पाए। वे भी पतंग की डोर थाम कर आसमान में दूर तक अपनी पतंग को ले जाने का प्रयास करते दिखे। अपने उदबोधन में उन्होंने कहा कि बूढागार्डन का सौंदर्यीकरण कर हमने उसे जवान बना दिया है। अब लोगों का फर्ज है कि वह उसे स्वच्छ और साफ रखें। अपने फेसबुक पर शहर को सुंदर दिखाने और स्वच्छता का स्लोगन जरूर लिखें। श्री दुबे ने त्वरित और विश्वसनीय खबरों के लिए सेंट्रल इंडिया न्यूज की जमकर सराहना की।

गर्व से कह सकते हैं हम रायपुरियन हैं
एमआईसी सदस्य अजीत कुकरेजा ने अपने संबोधन में कहा कि शहर की तस्वीर अब बदलने लगी है, बस लोगों का साथ मिला तो हम सबसे सुंदर शहर में गिने जाएंगे। बाहर से जब लोग आते थे तो उन्हंे शहर में दिखाने के लिए कोई भी पर्यटन स्थल नहीं था। अब बूढ़ा गार्डन का सौंदर्यीकरण ऐसा हो गया है कि न केवल अमीर बल्कि गरीब लोग भी आकर यहां मनोरंजन कर रहे हैं। अब लोग हमें कहते हैं कि हम अब गर्व से कहते हैं कि हम रायपुरियन हैं।

म्यूजिकल हउजी और रैम्प वाॅक का लिया मजा
उत्सव के साथ-साथ लोगों का मनोरंजन भी होता रहे, इसकी जिम्मेदारी क्रेजी चैप्स के संचालक बंटी चंद्राकर ने अपने कंधों पर ले रखी थी। उन्होंने सबसे पहले म्यूजिकल हउजी खिलाकर लोगों को खूब एंटरटेन किया। उसके बाद वन मिनट गेम्स में युवतियों और बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जब लोगों को जीतने पर प्राइज मिला तो उनके चेहरे भी खिल गए। महिलाओं के लिए रैम्प वाॅक भी रखा गया है, जिसमें महिलाएं अपने हुस्न के जलवे बिखरते नजर आयी।

कार्यक्रम को सफल बनाने में ये रहे सहयोगी
पाॅवरर्ड बाय- एन एच एमएमआई नारायण सुपरस्पेशलिटी हाॅस्पिटल
विशेष सहयोग- अनोपचंद तिलोकचंद ज्वेलर्स और रायपुर स्मार्ट सिटी
डिजिटल पार्टनर- आई-कनेक्ट
प्रिंट पार्टनर- द हितवाद
को-स्पाॅन्सर- लेस एंड लेसेस,लक्ष्मी इलेक्ट्रॉनिक्स,राजधानी ऑटो केयर
होस्टिंग पार्टनरदृ क्रेजी चैप्स
ब्यूटी पाटर्नर- फ्रुट ऑरा

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023