Trending | बेहद ही अनोखा मामला, एक इंसान ने अपनी ही संतान से शादी करने कोर्ट में दाखिल की याचिका, पेरेंट ने कहा- मैं अपने बच्चे को प्रपोज करता चाहता है

न्यूयॉर्क: एक इंसान ने लीगल रिक्वेस्ट फाइल की है जिसमें कहा गया है कि वो अपने खुद की औलाद से शादी करना चाहता है। इस इंसान ने ये भी कहा कि वो पारिवारिक अनाचार को लेकर बने कानूनों को खत्म होते हुए देखना चाहता है क्योंकि शादी का फैसला किसी भी इंसान का प्राइवेट फैसला होता है।

ये शख्स अपनी पहचान का खुलासा नहीं करना चाहता है क्योंकि कोर्ट में उसकी अपील को नैतिक और सामाजिक तौर पर घृणास्पद समझा जा सकता है। हालांकि उसने ये साफ किया कि उसकी संतान एडल्ट है।

कोर्ट के पेपर्स में ना तो इस इंसान और ना ही उसके बच्चे के जेंडर को उजागर किया गया है। इसके अलावा इन लोगों के होमटाउन और बाकी डिटेल्स पर भी कोई बात नहीं की गई है। इस मामले में पेरेंट का ये भी कहना था कि वो अपने बच्चे को प्रपोज करना चाहता है लेकिन वो समाज के डर के चलते ऐसा नहीं कर पा रहा है।

इस पेरेंट ने कहा कि उसे डर है कि अगर वो अपनी संतान से शादी कर लेता है तो समाज उसका बहिष्कार कर सकता है और वो किसी भी हालातों में अपनी संतान को मानसिक रूप या इमोशनल तौर पर किसी भी तरह की परेशानी नहीं पहुंचाना चाहता है।

इस शख्स ने अप्रैल के पहले हफ्ते में मैनहेट्टन फेडरल कोर्ट में ये याचिका दायर की थी। उसने ये भी कहा था कि पेरेंट्स और उनकी संतानों की शादी से जुड़े कानूनों को असंवैधानिक घोषित कर दिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसे मामले व्यक्तिगत स्वायत्तता से जुड़े होते हैं।

कोर्ट को भेजी गई अपील में इस व्यक्ति का कहना था कि शादी दो लोगों के बीच एक बेहद खास रिश्ता होता है और इसे इंटिमेसी और आध्यात्म की अभिव्यक्ति के तौर पर देखा जाना चाहिए। न्यूयॉर्क कानून के अनुसार, अपनी ही फैमिली के लोगों के साथ शादी करने जैसे मामलों में चार साल की सजा सुनाई जा सकती है।

गौरतलब है कि साल 1992 में मशहूर डायरेक्टर वुडी एलन ने अपनी एडॉप्ट की हुई बेटी के साथ अफेयर को लेकर हामी भरी थी। उस समय वुडी की उम्र 56 वहीं उनकी सौतेली बेटी की उम्र 21 साल थी। वुडी की इस घोषणा के बाद बवाल मच गया था।

हालांकि वुडी और उनकी सौतेली बेटी सून-यी प्रेवीन ने जबरदस्त आलोचना के बावजूद शादी रचाई थी। इस कपल ने दो बच्चों को गोद भी लिया है और दोनों आज भी साथ रह रहे हैं। लेकिन ये केस इस मामले में अलग है क्योंकि न्यूयॉर्क का ये पेरेंट अपनी बायोलॉजिकल संतान के साथ शादी रचाना चाहता है।