BALOD | शातिर चोर, सोना चोरी करने के बाद बैंक में गिरवी रख देते थे, पुलिस ने 6 तोला सोना व 12 किलो चांदी जब्त की

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में पिछले कुछ महीनों से सुने मकानों से जेवरात, मोटरसाइकिल सहित अन्य तरह चोरी के मामले सामने आ रहे थे। इसको लेकर बालोद पुलिस द्वारा चलाये गए अभियान के बाद जिले के गुण्डरदेही पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अंतरराज्यीय मोटर सायकल व सोने चांदी के चोर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर बुधवार को न्यायालय में पेश किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने हैरान करने वाले खुलासे किए हैं।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे चोरी के सोने के जेवर बैंक में गिरवी रख देते थे। ताकि कभी जांच भी हो तो उनके पास से ज्वेलरी बरामद न हो। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से कुल चांदी के आभूषण 12.500 किलोग्राम, जिसकी कीमत करीब लगभग 10 लाख एवं सोने का आभूषण 57 ग्राम, जिसकी कीमत लगभग 3 लाख 25 रूपये को बरामद किया है। वही चोरी के कुछ आभूषण को बैंक में गिरवी रखा गया है, जिसे बरामद करने की कानूनी प्रक्रिया पुलिस कर रही है।

ऐसे हुआ चोरों का पर्दाफाश
बालोद पुलिस अधीक्षक सदानन्द कुमार ने बताया कि जिले के गुण्डरदेही थाना क्षेत्र के ग्राम भाठागांव के एक घर में दिन दहाड़े चोरी की वारदात का मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली की बालोद जेल से छुटे अरुण साहू द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ गुण्डरदेही क्षेत्र एवं अन्य जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है।

इनकी गतिविधियों पर पुलिस की द्वारा लगातार निगाह रखी जा रही थी। इस दौरान अरूण साहू को गुण्डरदेही क्षेत्र में देखे जाने पर गुण्डरदेही पुलिस द्वारा पकड़ा गया और थाना लाकर पूछताछ की गई। इसके बाद आरोपी ने अपने साथी मनोज कुर्रे के साथ गुण्डरदेही क्षेत्र के ग्राम भाठागांव पसौद एवं बेमेतरा जिला के परपोड़ी के ज्वेलर्स कपड़ा दुकान में ताला तोड़कर सोने चांदी व नगदी चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023