WEATHER ALERT | प्रदेश के बिलासपुर, रायपुर और सरगुजा में अगले 48 घंटे रूक-रूककर बारिश होने की सम्भावना – घने कोहरे से जीवन अस्त-व्यस्त

रायपुर: राजधानी सहित प्रदेश के कई इलाकों में पिछले 48 घंटे से रूक-रूककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए इसी तरह के मौसम का अनुमान जताया है। राजधानी रायपुर के अलावे बिलासपुर और दुर्ग क्षेत्र के कई हिस्सों में बारिश ने ठंड में अचानक से बढ़ोत्तरी शुरू कर दी है। बस्तर को छोड़कर प्रदेश के सभी चार संभागों में ठंड अचानक से बढ़ गयी है।

प्रदेश में कई इलाकों में पिछले 48 घंटे से धूप भी नहीं निकली है। घने कोहरे से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ट्रेन और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। रायपुर एयरपोर्ट में कोहरे की वजह से आधा दर्जन फ्लाइट को लैंडिंग में दिक्कत आयी है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में चल रही शीत लहरी का असर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। लक्ष्यद्वीप और मध्य मराठा के बीच ट्रफ लाइन की वजह से उत्तर भारत के कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई है। प्रदेश में बिलासपुर, रायपुर और सरगुजा में अगले 48 घंटे रूक-रूककर बारिश होगी। 5 फवरी को राज्य में बहुत ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन 6 फरवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ का असर शुरू हो जाएगा। इस वजह से 8 फरवरी तक फिर बदली-बारिश के हालात रहेंगे।