RAIPUR | मौसम फिर हुआ रूमानी, 15 से ज्यादा जिलों में बारिश होने की आशंका, दोपहर से ही आसमान से छाए बादल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर बदलाव होगा। उत्तर छत्तीसगढ़ के साथ बिलासपुर, रायपुर और बस्तर संभाग के 15 से ज्यादा जिलों में बारिश होने की आशंका है, वहीं कई स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। वहीं रायपुर संभाग के दक्षिणी हिस्सों में भी बारिश की आशंका होगी।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि अरब सागर से पर्याप्त मात्रा में क्षोभ मंडल के निम्न स्तर और मध्य स्तर पर नमी आ रही है, जबकि बंगाल की खाड़ी से क्षोभ मंडल के निम्न स्तर पर काफी मात्रा में नमी आ रही है। इस ऊपरी हवा के चक्रीय चक्रवाती घेरा का पूर्व की दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है, जिसकी वजह से प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने व गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

9 जनवरी को वर्षा का मुख्यतः क्षेत्र सरगुजा संभाग के सभी जिले बिलासपुर संभाग के सभी जिले तथा दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में वर्षा होने की संभावना है। वहीं 10 जनवरी को प्रदेश में अरब सागर से आने वाली हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं का सम्मिलन क्षेत्र मध्य भारत रहने के कारण बस्तर संभाग के उत्तरी क्षेत्र से लेकर सरगुजा संभाग तक बारिश होने की संभावना है। बादल छाए रहने के कारण इस दिन अधिकतम तापमान में सार्थक गिरावट होने की भी संभावना है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023