T20 World Cup 2021 | जश्न मनाने का कौन सा तरीका, जीत के बाद शराब को जूते में डाला और फिर गटक लिया

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया है। फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में जश्न का माहौल था, और खिलाड़ी इस कदर जश्न में डूब गए कि जूते में ही शराब डालकर पीने लगे। ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम के जश्न का एक वीडियो आईसीसी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। इस वीडियो में मैथ्यू वेड ने अपना जूता उतारा, उसमें शराब डाली और गटक ली। इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस ने उनसे जूता लिया और उसमें शराब डाली और पी ली। 

ऑस्ट्रेलिया को इस टी20 वर्ल्ड कप से पहले खिताब के दावेदारों में शुमार नहीं किया जा रहा था। वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टूर्नामेंट से ठीक पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। ऐसे में उनकी फॉर्म को लेकर चिंता बनी हुई थी। वॉर्नर ने सभी आलोचकों को करारा जवाब देते हुए टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए और मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को सुपर-12 राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन बचे हुए चार मैच जीतकर टीम सेमीफाइनल में पहुंची, जहां उनका सामना पाकिस्तान से हुआ था। पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई और न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब अपने नाम किया।