KORBA | नीलकुसुम के हत्यारे शाहबाज को क्यों पकड़ नहीं पा रही पुलिस, VHP ने दी उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 21 साल की युवती नीलकुसुम का हत्यारा 6 दिन से फरार है. बीते शनिवार को नीलकुसुम की शाहबाज खान ने बेरहमी से हत्या कर फरार हो गया था. शाहबाज ने नुकीली औजार से नील कुसुम को गोद गोद कर मार डाला है. इसके निशान कुसुम के बॉडी पर साफ दिखाई दे रहे थे. पुलिस अभी तक शाहबाज को ढूंढ नहीं पाई है. ऐसे में विश्व हिंदू परिषद ने कड़ी कार्रवाई के लिए कोरबा में प्रदर्शन किया है.

दरअसल लव जिहाद के मामले में कोरबा पुलिस के हाथ अब भी खाली है. पुलिस की धीमी कार्रवाई पर अब सवाल उठ रहे है. देशभर में संत समाज और विश्व हिंदू परिषद विरोध प्रदर्शन कर रहे है. छत्तीसगढ़ विश्व हिंदू परिषद भी इस मामले पर अग्र आंदोलन की चेतावनी दे रहे है. शाहबाज को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए कोरबा विरोध जारी है. आपको बता दें कि शाहबाज और कुसुम के बीच प्रेम प्रसंग था. लेकिन जब कुसुम ने शाहबाज से बात करना कम कर दिया तो इससे बौखला कर शाहबाज ने कुसुम की बेरहमी से हत्या कर दी.

आपको बता दें शनिवार को शाहबाज ने कुसुम को घर में अकेला पाकर उसको नुकीले औजार से शरीर में निशान बना रहा था. इस दर्द से कुसुम चिल्ला रही थी तो तकिया से कुसुम की सांसे रोक दी. कुसुम के भाई ने इस घटना को सबसे पहले देखा और परिजनों और पुलिस को मर्डर की जानकारी दी. वहीं पुलिस को मौके से दो दिन पुरानी गुजरात से छत्तीसगढ़ आने की टिकट मिली है.

इस मामले में नीलकुसुम के परिजनों ने बताया कि शाहबाज पत्थलगांव से कोरबा चलने वाली यात्री बस का कंडक्टर था. उसके परिजन काम करने के लिए गुजरात चले गए थे. तो वो गुजरात काम करने चला गया था.

घटना के एक दिन पहले परिजनों को दिया था धमकी
कोरबा के एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि इस मामले में प्राइम सस्पेक्ट शाहबाज खान है. जिस जगह पर वो रुका था उस जगह की जानकारी भी मिल गई है. मौके से उसके कुछ सामान भी मिले है. संभावित जगहों पर उसे ढूंढने की कोशिश की जा रही है. सबूत जो मिले है उसके अनुसार घटना के एक दिन पहले लड़की को फोन पर धमकी भी दिया था. उसने कुसुम के परिजनों को कहा था कि आपकी बेटी का किसी और के साथ संबंध है. इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा.

विश्व हिंदू परिषद का उग्र आंदोलन की चेतावनी
विश्व हिंदू परिषद के घनश्याम चौधरी ने उग्र आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि इसी मानसिकता को लव जिहाद कहते हैं, देशभर में इनकी सच्चाई दिखने लगी है. देशभर में हिंदू बहनों को बहला फुसलाकर कर प्रेम जाल में फंसा कर हत्या की जा रही है. इस तरह की घटनाओं पर राज्य की कांग्रेस सरकार सुस्त है. वो इस तरह की घटना को मानती नहीं है. कानूनी कार्रवाई के लिए सक्षम नहीं है. इसका कड़ा विरोध किया जाएगा पूरे प्रदेश में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद उग्र आंदोलन करेगी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023