CRICKET | T 20 वर्ल्ड कप में क्या पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा भारत, जानिए BCCI ने दिया क्या जवाब

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो चुकी है, जिसमें भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है, लेकिन इस मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से भारतीय नागरिकों पर बढ़े आतंकवादी हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच जबर्दस्त तनाव है, जिसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले को रद्द करने की मांग उठ रही है।

पाकिस्तान से मैच नहीं खेलेगा भारत?
भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और पाकिस्तान के खिलाफ जीत का भी। टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहद अच्छा है। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 5 मैच हुए हैं, जिसमें से पांचों मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं, लेकिन अगर ये मैच रद्द हो जाता है, तो क्रिकेट फैंस के लिए ये बेहद बुरा सपना साबित होगा।

बीसीसीआई ने जारी किया ये बड़ा अपडेट
भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप के मैच को लेकर बीसीसीआई ने बड़ा अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने साफ किया है कि आईसीसी की इंटरनेशनल कमिटमेंट की वजह से इस हाईवोल्टेज मैच को रद्द नहीं किया जा सकता है। राजीव शुक्ला ने कहा, हम जम्मू कश्मीर में हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं। आंतकियों के खिलाफ कठोर कदम उठाना चाहिए। जहां तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की है, तो आईसीसी की इंटरनेशनल कमिटमेंट्स की वजह से हम खेलने से मना नहीं कर सकते हैं।

क्या होगा भारत-पाक मैच का भविष्य?
राजीव शुक्ला ने कहा, आपको पाक टूर्नामेंट्स में टीमों के खिलाफ खेलना ही होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप का मैच दुबई में मैच खेला जाना है। इस मुकाबले के जरिए ही विराट कोहली की सेना टी20 वर्ल्ड कप के अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले फैंस से लेकर टीम इंडिया के क्रिकेटर्स उत्साहित हैं।

हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, मुझे कभी ऐसा महसूस नहीं हुआ। मुझे यह दूसरे मैचों की तरह ही लगता है। मुझे पता है कि इस मैच को लेकर काफी हाइप है, खासकर टिकटों की मांग और बिक्री को लेकर। हमारे लिए यह क्रिकेट का एक मैच ही है, जिसे सही भावना से खेला जाना चाहिए, जो हम खेलेंगे। बाहर से या दर्शकों की नजर से माहौल अलग दिखता होगा, लेकिन खिलाड़ियों का नजरिया पेशेवर रहता है। हम सामान्य मैच की तरह ही हर मैच को लेते हैं।

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच
टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। बता दें कि इस बार भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में रखा गया है। भारत का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है। भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।