RAIPUR | ऑनलाइन परीक्षा एवं सत्र में स्कूल कॉलेज बंद को लेकर होगी चर्चा

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज उच्च शिक्षा के बजट पर चर्चा करेंगे। चर्चा के दौरान कॉलेजों को लेकर बड़ा निर्णय ले लिया जा सकता है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि परीक्षाएं ऑनलाइन हो सकती है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्कूल लगभग 7 दिन पहले ही बंद हो चुके हैं। कोरोना के ही कारण स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा लेने का फैसला लिया है। यही नहीं सभी शेक्षणिक संस्थानों में ऑनलाइन परीक्षा कराने पर भी आज सरकार की चर्चा होगी।

आज से 10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा आज से शुरू हो रही है। जिसके लिए छात्रों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। छात्रों में सर्दी खांसी के लक्षण होने पर एंट्री नहीं मिलेगी।

बजट पर चर्चा के लिए होगी बैठक
आगामी बजट को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मंत्रियों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे से बैठक करेंगे। सबसे पहले मंत्री अमरजीत भगत से चर्चा करेंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे से मंत्री जयसिंह अग्रवाल, 1.00 बजे से मंत्री उमेश पटेल, 3 बजे से मंत्री अनिला भेड़िया, 4 बजे से मंत्री गुरु रूद्रकुमार से चर्चा करेंगे। मंत्रियों के विभागों की बजट तैयारी और नवीन मद प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023