KORBA | शराबियों को महिलाओं ने दिए गुलाब के फूल, कहा- सरकार शराबबंदी नहीं कर रही, आप ही मदद करो

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में महिलाओं ने शराब प्रेमियों को लाल गुलाब को फूल भेंट किया। कोरबा के बालको मुख्यमार्ग में संचालित शराब की दुकान के विरोध में महिलाएं धरना प्रदर्शन कर रही हैं। इसी प्रदर्शन के दौरान शराब खरीदने वालों को महिलाओ ने लाल गुलाब का फूल भेंट किया। शराब की दुकान के खिलाफ बस्तीवासियों का गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के पहले दिन बीते मंगलवार को गांधीगिरी स्टाइल में विरोध जताया। कोरबा के बालको मुख्य मार्ग और बस्ती के समीप खोली गई शराब की दुकान के विरोध में पार्षद के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू हो गया है।

महिलाएं शराब खरीदने आने वालों को गुलाब का फूल भेंट कर समर्थन मांग रही हैं। नगर निगम कार्यालय के समीप बाल्को रोड पर देसी शराब दुकान संचालित है। बाल्मीकि आश्रम, आदिवासी कन्या आश्रम समेत घनी बस्ती के मध्य चल रही शराब की दुकान के विरोध में वार्ड पार्षद चंद्रलोक सिंह के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना शुरू हो गया है। धरना भी शराब की दुकान के समीप ही प्रारंभ किया गया है। शराब क्रय करने आने वाले मदिरा प्रेमियों को गुलाब का फूल देकर महिलाओं ने समर्थन मांगा है।

छेड़खानी का आरोप
विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं का आरोप है कि शराब की दुकान खुलने के बाद से ही इलाके में छेड़खानी की घटनाएं बढ़ गई हैं। महिलाओं और लड़कियों से आए दिन छेड़खानी हो रही है। कई बार सरकारी अमले से इस बात की शिकायत की जा चुकी है, लेकिन वे सुनते नहीं हैं। इससे इलाके का माहौल बिगड़ रहा है। यहां शराबी आए दिन नशे के हालत में हंगामा करते हैं। शराब की दुकान खुलने के बाद से मारपीट की भी घटनाएं बढ़ गई हैं। महिलाओं का कहना है कि जब सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है तो ऐसे में हमने शराबियों को गुलाब का फूल भेंट कर उनसे अपील की है कि वे यहां से शराब न खरीदें। साथ ही विरोध प्रदर्शन में उनकी मदद करें।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023