BOLLYWOOD | आमिर खान के बॉडीगार्ड की सैलरी सुनकर हो जाएंगे दंग, कई CEO को हो सकता है रश्क

नई दिल्ली: किसी भी बॉलीवुड स्टार की कहीं भी एंट्री उसके पर्सनल बॉडीगार्ड के बिना अधूरी है। वही शख्स जो चुपचाप सेलिब्रिटी को उनके डाईहार्ट फैंस और सेलिब्रिटी-जुनूनी मीडिया से बचाने के अपने कर्तव्य को निभाते हुए सबसे आगे नजर आते हैं। एक सेलिब्रिटी के लिए एक पर्सनल बॉडीगार्ड होना कोई आसान बात नहीं है। हालांकि, ऐसा लगता है कि आमिर खान के पर्सनल बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े जैसे कुछ लोगों की किस्मत में है।

युवराज घोरपड़े हमेशा परछाई की तरह आमिर खान की तरफ से देखे जाते हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों से लेकर फिल्म के सेट तक, युवराज को आमिर के साथ ओलों और तूफानों में भी देखा जाता है।

ऐसे आया लाइफ में ट्विस्ट
युवराज घोरपड़े हमेशा से फिटनेस फ्रीक रहे हैं। जीवन में कुछ ऐसी परिस्थिति सामने आईं कि जैसा युवराज अपने जीवन में चाहते थे वह कुछ नहीं हो सका। मजबूरन उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने ऐस सिक्योरिटी ज्वाइन करके गुजारा करने लगे। लेकिन उनके जीवन में तब सबसे बड़ा ट्विस्ट आया जब उन्हें आमिर खान की सुरक्षा का काम मिला।

युवराज घोरपड़े ने 16 साल की उम्र में स्कूल छोड़ दिया था और एक सुरक्षा एजेंसी में शामिल होने तक अजीब काम कर रहे थे और फिर आमिर खान के पर्सनल बॉडीगार्ड के रूप में पहचान बनाई। आमिर खान के बॉडीगार्ड युवराज घोरपड़े ने कहा था, ’भविष्य मेरे लिए अंधेरा था क्योंकि मैं पहचान पाने के लिए अजीब काम कर रहा था, फिर मैंने 9 साल पहले ऐस सिक्योरिटी में शामिल होने का फैसला किया।’

दोस्तों को होती है जलन
आज युवराज को अपने काम पर गर्व महसूस होता है, इतना ही नहीं पूरे समय आमिर के साथ रहने पर उनसे जलने वालों की भी कमी नहीं है। उन्होंने कहा, ’आज मैं आमिर खान (अभिनेता-निर्माता-निर्देशक) का बॉडीगार्ड हूं और मेरे कई दोस्त इस बात से जलते हैं कि मैं हर समय इतनी बड़ी हस्ती के साथ घूमता हूं।’

इतनी ज्यादा है कमाई
युवराज घोरपड़े सालाना लगभग 2 करोड़ रुपये की सैलरी पाते हैं। जो वाकई देश में कई कंपनियों के सीईओ से भी कहीं ज्यादा है।

बॉलीवुड में बॉडीगार्ड्स का रुतबा
बता दें कि आमिर के अलावा कई बॉलीवुड स्टार्स के बॉडीगार्ड्स भी किसी सेलेब्रिटीज से कम नहीं है। सलमान खान, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा जैसे सितारों के पर्सनल बॉडीगार्ड्स भी मोटी कमाई करते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023