Kawardha | क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने की आत्महत्या, प्रशासन में मचा हड़कंप, क्वारेंटाइन सेंटर में अकेले रहने से था परेशान

सूरज मानिकपुरी


कवर्धा: पंडरिया ब्लाॅक के कुकदूर थाना क्षेत्र में स्थिात क्वारेंटाइन सेंटर में युवक के फांसी लगाकर आत्महत्या करने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही पुलिस सेंटर पहुंच गयी है और मामले की जांच कर रही है।

युवक का नहीं हुआ कोरोना टेस्ट

मिली जानकारी के अनुसार तुलसी बैगा 11 जुलाई को महाराष्ट्र के सामली से अपने गांव दमगढ़ पहुंचा था, जिससे के बाद युवक को नियामानुसार प्रशासनिक टीम ने साथ में आए अन्य लोगों के साथ गाँव के ही स्कूल मे क्वारेंटाइन कर दिया था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारेंटाइन सेंटर मे ठहरे सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था लेकिन बताया जा रहा है मृतक युवक का कोरोना टेस्ट नहीं किया गया था। जिन लोगों का टेस्ट किया गया था उन सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर से छुट्टी दे दी गयी थी।

पिता को दी थी आत्महत्या करने की धमकी

तुलसी को क्वारेंटाइन सेंटर से छुटटी नहीं दी गयी, जिसका उसने अधिकारियों से विरोध भी किया था। उसने क्वारेंटाइन सेंटर से भागने की कोशिश भी की। लेकिन सेंटर का दरवाजा बाहर से लाॅक कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि तुलसी के पिता बाहर रखवाली कर रहे थे। उसने अपने पिता को धमकी दी कि यदि लाॅक नहीं खुला तो वह आत्महत्या कर लेगा। पिता इस बात से घबरा गया और गांववालों को बुलाने चला गया। पिता के वापस आने के पहले ही तुलसी ने अपने कपड़े को फंदा बनाकर फांसी लगा ली।


लोगों ने उठाए कई जरूरी सवाल

जैसे ही पुलिस को इस घटना की जानकारी हुई, उन्होंने तुरंत मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। लोग यह भी सवाल उठा रहे हैं कि जब साथ मे रह रहे अन्य लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया तो युवक का टेस्ट क्यों नहीं किया गया? युवक को क्वारेंटाइन सेंटर में अकेले क्यों रखा गया जबकि उसे होम क्वारेंटाइन किया जा सकता था? एसपी केएल ध्रुव ने कहा कि वह इस मामले की पूरी जांच कर रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023