Crime News | चोरों का गाड़ी चुराने और फिर इसे खपाने का अंदाज है कुछ अलग ; घेराबंदी कर पुलिस ने दबोचा

CIN News | ग्वालियर : दुपहिया वाहनों की चोरी करने वाले चोरों को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी हासिल हुई है. इन चोरों का गाड़ी चुराने और फिर इसे खपाने का अंदाज कुछ अलग है.

इस तरह चोरी कर खपाते थे गाड़ियां

चोर केवल स्प्लेंडर ही चुराते थे और चोरी को अंजाम देते ही गाड़ी का हुलिया बदल देते थे. इसके बाद गाड़ी को बेचने की जगह अंदुरुनी और बीहड़ ग्रामीण इलाकों में ले जाकर गिरवी रख कर पैसे उठा लेते थे. मामले में पुलिस ने दो आरोपीयों को पकड़ा है. वहीं पुलिस अब तक चोरी की गई दस बाइकों को बरामद भो कर चुकी है. 

चोरो को पकड़ने प्रयासरत थी पुलिस

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश मीणा ने बताया कि लगातार वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस द्वारा चोरों को पकड़ने के प्रयास किया जा रहे थे. इसके लिए एक स्पेशल टीम भी बनाई गई थी. इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि एम एच चौराहे पर दो शातिर चोर एक मोटरसाइकिल चुराने की फिराक में पहुंचे हैं. जैसे ही युवक ताला खोलता दिखा पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को दबोच लिया. पकड़े गए आरोपी उटीला और हुरावली इलाके के रहने वाले हैं. इनके नाम मायाराम और राहुल यादव बताए गए हैं.

पुलिस ने जब इन से कड़ाई से पूछताछ की तो उनके कब्जे से 10 मोटरसाइकिल मिली. सभी मोटरसाइकिल इनके द्वारा 1 महीने के अंदर में चोरी की गई थी. पकड़े गए आरोपियों में से एक के खिलाफ मुरार में चोरी के तीन और जुआ का एक प्रकरण दर्ज है. वहीं दूसरा आरोपी बहोड़ापुर क्षेत्र में रिटायर्ड उपनिरीक्षक की हत्या में भी शामिल रहा है. फिलहाल आरोपियों से अन्य वारदातों के बारें में पूछताछ की जा रही है

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023