DANTEWADA BY ELECTION | किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने अर्धसैनिक बलों की तैनाती; सुरक्षाबलों के जवान रायपुर पहुंचे

रायपुर/दंतेवाड़ा :

दंतेवाड़ा उपचुनाव के दौरान किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जा रही है। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए शनिवार को देश के अलग-अलग राज्यों से सुरक्षाबलों के जवान रायपुर पहुंचे।

जवान दक्षिण बस्तर की ओर कूच करेंगे। दंतेवाड़ा उपचुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा इन्हीं जवानों के कंधों पर होगा। बता दें कि अभी सीआरपीएफ, बीएसएफ और एसएसबी की 3 कंपनियां छत्तीसगढ़ पहुंच चुकी हैं। जबकि 6 कंपनियों का आना अभी बाकि है।

उप चुनाव के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर केन्द्र सरकार से अर्धसैनिक बलों की 60 कंपनियां भेजने का अनुरोध किया गया है। मौजूदा समय में जिले में सीआरपीएफ, एसटीएफ की 34 कंपनियां मौजूद है। वहीं डीआरजी के अलावा जिला पुलिस बल के 2 हजार जवान भी सुरक्षा की कमान संभालेंगे। उपरोक्त जानकारी दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव दी है

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर 23 सितंबर को मतदान होना है। इसी के मद्देनजर जिले के चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की जानी है। वर्तमान में राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। प्रत्या​शियों व नेताओं को प्रचार के दौरान सुरक्षा प्रदान की जा रही है।