16,000 करोड़ के जहाज़ से चलने वाले मोदी किसानों का कर्ज़ माफ़ नहीं करते : प्रियंका गाँधी

बालोद : आज कांग्रेस की महासचिव और प्रदेश में पार्टी की स्टार कैंपेनर प्रियंका गांधी वाड्रा छत्तीसगढ़ के बलोद में जनसभा में नज़र आईं। प्रियंका ने अपनी जनसभा के दौरान मोदी सरकार पर निशान साधते हुए कई अहम बातें बताईं।

प्रियंका ने कहा, ‘आप केंद्र सरकार को देखिए, भाजपा की जो मोदी सरकार है। मोदी जी के लिए 8,000 करोड़ का एक जहाज खरीदा गया, उसका क्या इस्तेमाल होता है? मोदी जी उस जहाज में विदेशों में घूमने जाते हैं। एक जहाज खरीदने के बाद एक और जहाज खरीदा जाता है। मोदी जी के घूमने के लिए 16,000 करोड़ रुपए के दो जहाज खरीदे गए।

हाल ही में बनी संसद एवं उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के बकाया का उल्लेख करते हुए प्रियंका बोलीं कि, सरकार संसद के निर्माण के लिए 20,000 करोड़ रुपए खर्च कर सकती है, लेकिन गन्ने के किसानों का बकाया जो कि 15,000 करोड़ रुपए था, उसके लिए सरकार के पास पैसे नहीं थे।

प्रियंका ने अपने भाषण में किसान आंदोलन का जिक्र किया और बोला कि जिस समय सारे देश के किसान काले कानूनों के विरोध में सड़कों पर थे और उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान अपना बकाया मांग रहे थे, उस समय सरकार ने कह दिया कि उनके पास किसानों के लिए पैसा नहीं है। लेकिन इसी मोदी सरकार ने संसद भवन के सौंदर्यीकरण के लिए 20,000 करोड़ रुपए का प्रावधान कर दिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023