RAIPUR | CM भूपेश के काफिले में शामिल हुई ये चमचमाती स्पेशल कारें, खास नंबर प्लेट और चुनावी मायने का मतलब जाने इस खबर के जरिए

रायपुर: छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले में हाईटेक सुरक्षा मानकों से लैस काले रंग की नई कारों को शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री ने अपने निवास परिसर में काफिले में शामिल इन वाहनों की मंत्रोच्चार और विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। सीएम के काफिले में शामिल सभी गाड़ियों को बदल दिया गया है।

पूजा के बाद मुख्यमंत्री इन नए वाहनों के काफिले में पुलिस लाइन रायपुर हेलीपेड के लिए रवाना हुए। जहां से वो हेलीकॉप्टर से रायगढ़ जिले के खरसिया के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री काफिले की पुरानी गाड़ियां करीब पांच साल चल चुकी हैं। सुरक्षा कारणों से इन गाड़ियों को बदला गया है। पुरानी गाड़ियां एक लाख 30 हजार किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी हैं।

अब तक इन कारों में चल रहे थे

मुख्यमंत्री अब तक पजेरो स्पोर्ट्स मॉडल कार में सफर कर रहे थे। वर्ष 2018 के चुनाव से ठीक पहले पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने इन गाड़ियों को अपने काफिले में शामिल किया था। उस समय इन गाड़ियों का नंबर 004 था। उस समय भी इसके चुनावी मायने निकाले गए थे, तब डॉक्टर रमन सिंह अपनी चौथी पारी के लिए चुनावी मैदान में उतरने जा रहे थे, लेकिन जब चुनावी रिजल्ट आया तो मायने कुछ और हो गया।

टकटकी लगाकर देखते रह गए लोग

चुनावी साल 2023 में मुख्यमंत्री बघेल की सरकारी गाड़ी के नंबर में 23 नंबर का होना चर्चा का विषय बना हुआ है। इस साल सीएम बघेल इन्हीं खास गाड़ियों से प्रदेश का दौरा करेंगे। काफिले में लाई गई ये नई नवेली ब्लैक एसयूवी कारें जब सड़क पर उतरीं और पुलिस परेड ग्राउंड के लिए रवाना हुई तो राहगीर

सीएम के लिए खासतौर पर मंगाई गईं

खासतौर पर मुख्यमंत्री के लिए मंगवाई गई हर एक कार की कीमत 20 लाख से अधिक है। इनमें कुछ गाड़ियां बुलेट प्रूफ सिस्टम से लैस है। सीएम की सुरक्षा को ध्यान में रखकर इन गाड़ियों को पंजाब में विशेष रूप से कस्टमाइज कराया गया है।


चर्चा में ये नंबर

मुख्यमंत्री के काफिले में शामिल सभी कारों का नंबर है CG02BB0023। सबसे बड़ी और खास बात ये है कि कार के नंबर प्लेट में लिखी हुई सीरीज BB। BB का अर्थ भूपेश बघेल से जोड़कर देखा जा रहा है। सीएम अपने लकी नंबर 23 को काफी बेहद पसंद करते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023