अजनबी शहर में गर्भवती बहु को छोड़ दिया मरने, सास ससुर और पति समेत सात लोगो के खिलाफ एफ़ाइआर दर्ज

दुर्ग: दहेज की मांग पूरा नही करने पर बहु से अमानवीय व्यवहार करने और आये दिन दहेज को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित करने पर मोहन नगर पुलिस ने सास ससुर और पति समेत एक ही परिवार के सात लोगो के खिलाफ एफ़ाइआर दर्ज किया है.

पुलिस की जानकारी के मुताबिक न्यू दीपक नगर दुर्ग निवासी दीप्ति गौरे (36 वर्ष) का विवाह उत्तरप्रदेश निवासी राजेश कुमार से 26 मई 2013 को हुआ था. विवाह के दौरान वर पक्ष ने दहेज के नाम पर वधु पक्ष से 5 लाख रुपए की मांग की. वधु पक्ष ने सहजता से इससे स्वीकारा, पर लम्बे समय तक दहेज की राशि नही मिलने पर ससुराल वालों ने बहु को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

आये दिन पीड़िता के सास,ससुर और पति दहेज की राशि को लेकर उससे झगड़ा करते और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते. पीड़िता शारीरिक रूप से कमजोर होने के कारण दो बार माँ बनने में असफल रही. इसी दौरान उसकी तबियत बिगड़ी तो ससुराल वालों ने बहु के इलाज के पैसे देने से इंकार कर दिया और कहा दहेज के 5 लाख अभी भी नही मिले है. हम इसके इलाज के लिए दो लाख कहा से लाए. तब दीप्ति के पिता ने इलाज के 2 लाख रूपये दिए इसके बाद पीड़िता जब गर्भवती थी उसके ससुराल वालों ने दहेज की रकम नही देने की बात कहकर अपने बहु को अनजान शहर में गर्भवती अवस्था में छोड़कर चले आये. पीड़िता ने आपबीती आपने मायके वालो को बताई तब पीड़िता अपने पिता के कहने पर और अपने ससुराल वालो की रोजमर्रा की प्रताड़ना से तंग आकर पास के थाने में अपने सास ससुर और पति समेत सात लोगो के खिलाफ एफ़ाइआर दर्ज करवाई है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गयी है.

 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023