सांसदों ने संसद को धुआं-धुआं करने वाले को जमकर धोया, बाल नोंचे, थप्पड़ बरसाए – देखिये VIDEO

Lok Sabha Security Breach | नई दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान बुधवार (13 दिसंबर) को सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई. लोकसभा में दो शख्स दर्शक दीर्घा से कूदकर फ्लोर पर आ गए. उन्होंने स्मोक कलर जलाकर संसद में धुआं कर दिया. कुछ ही देर में दोनों हमलावरों को पकड़ लिया गया. इस दौरान कुछ सांसदों ने उन्हें जमकर धोया.

सांसदों ने लखनऊ के रहने वाले हमलावर सागर को उसके बालों से पकड़ खींचा. इसके बाद कई सांसदों ने मिलकर उस पर थप्पड़ों की बरसात कर दी. इस दौरान वहां सुरक्षा गार्ड नहीं पहुंच पाए थे.

राजस्थान के नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल समेत कुछ सांसदों ने स्मोक कलर जलाने वाले सागर को पकड़ लिया. इसके बाद सागर को कई सांसदों ने पकड़ा और उसके बाल पकड़कर जमकर थप्पड़ बरसाए जाने लगे.सांसद हनुमान बेनीवाल ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि कई सांसदों ने उसे पकड़ लिया, कुछ सांसदों ने उसे धोया तो वो रोने लगा. जब उसे सुरक्षाकर्मी ले जा रहे थे तो वो रो रहा था.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने घटना का आंखों देखा हाल बताते हुए कहा कि जब वो कूदे, हम आगे बैठे हुए थे. शून्य काल अंतिम चरण में था. थोड़ा हल्ला-गुल्ला हुआ तो हमने ध्यान दिया. जो पहले कूदा और फिर दूसरा कूदा, जो पहले कूदा वो स्पीकर की तरफ बढ़ रहा था और हल्ला-गुल्ला कर रहा था और फिर उसने जूता उतारना शुरू किया. जूते में कोई चीज थी, जिसे उसने निकाला और फिर पकड़ा गया. फिर हमने सोचा कि दूसरे को पकड़ते हैं तो हम वहां गए तो उसके हाथ में स्प्रे था.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023