आमजनों से दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, DGP डीएम अवस्थी ने दिए आदेश

पुलिस महानिदेशक ने सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को दिए निर्देश

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल में ही पुलिस कर्मियों द्वारा आमजनों के साथ किए गए दुर्व्यवहार को बड़ी गंभीरता से लिया है। उन्होंने संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस महानिदेशक को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि पुलिस का व्यवहार आम नागरिकों से सम्मानजनक और सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए।


मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने राज्य के सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि पुलिस कर्मियों द्वारा आमजनों से दुर्व्यवहार करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अपराधी प्रकरण दर्ज किया जाए। अवस्थी ने रेंज पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को अधिनस्थ पुलिस कर्मियों पर कठोर नियंत्रण रखने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब हैं की कन्टेनमेंट जोन बीरगांव में टीआई द्वारा आमजनों को लाठी से पीटाई की जाने वाली घटना पर सीएम भूपेश बघेल ने नाराजकी जताई थी। साथ ही उन्होंने इस घटना को अमानवीय बताया था। जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक ने सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा है कि इस प्रकार के मामलों के कारण पुलिस विभाग में लंबे समय से मेहनत कर रहे ईमानदार और अनुशासित पुलिस कर्मियों की सारी मेहनत पर पानी फिर जाता है। साथ ही पुलिस की नकारात्मक छवि जनमानस के सामने आती है।इस तरह के अमानवीय कृत्य करने पर तत्काल निलंबित करते हुए आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023