कन्या छात्रावास प्रबंधक की लापरवाही, दो छात्राओं की मौत, कई दिनों तक अधीक्षक ने दबा रखी थी मौत की बात

जगदलपुर : जिले के मोरठपाल बालिका छात्रावास में दो छात्राओं की मौत हो गयी है.जिनमे से टाइफाइड से पीड़ित थी.जबकि दूसरी की मौत का कारण पता नही चल पाया हैं.परिवार वालो के हास्टल प्रबंधक पर लापरवाही के आरोप लगाने के बाद ही मामले का खुलासा हुआ.
मिली जानकारी के अनुसार मोरठपाल बालिका आश्रम में 2 फरवरी को सबसे पहले राजूर गांव निवासी 11 वीं की छात्रा सोनिया कड़ती की मौत हुई.सोनिया टाइफाइड से पीड़ित थीं. मौत के 4 दिनों बाद इसके शव का पीएम करवाया गया. जिसके बाद 27 फरवरी को बीजापुर, भैरमगढ ब्लॉक के तालनार निवासी पार्वती कश्यप की मौत हो गई. पार्वती12वी की छात्रा थी. मौत के बाद उसके शव का पीएम 3 मार्च को कराया गया. लेकिन मौत के कारण का पता नही चल पाया.
इसके बाद जब छात्राओं के परिजनों ने मौत पर सवाल खड़े किए तो पूरे मामले का खुलासा हो गया. दरअसल हॉस्टल अधीक्षिका ने दोनों छात्राओं के मौत के मामले को दबा दिया था. इस मामले में शिकायत बढ़ी तो तोकापाल बीएमओ और तहसीलदार गुरुवार को जांच के लिए हॉस्टल पहुंचे.
मामले की जांच के पहले से ही हास्टल अधीक्षिका छुट्टी पर थी. इस कारण हास्टल के अन्य स्टाफ से पूछताछ के मामले की जांच की जा रही है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023