कैबिनेट मीटिंग में लिए अहम फैसले, जानिए किसानों को न्याय योजना की दूसरी किश्त कब मिलेगी..

रायपुर : सूबे के मुखिया भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज उनके निवास कार्यालय में मंत्रिमंडल की उच्च स्तरीय बैठक आहूत की गई। जिसमे पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की जयंती 20 अगस्त को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किश्त किसानों को देने, स्कूलों एवं कालेजों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करने, कोरोना के संक्रमण की रोकथाम समेत कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

वहीँ बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा हैं कि 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर राज्य सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत राज्य के 19 लाख किसानों के खाते में दूसरे किश्त की राशि ट्रांसफर करेगी।

इसके साथ ही राज्य के शैक्षणिक संस्थानो, स्कूलों एवं काॅलेजों में जुलाई माह में प्रवेश की प्रक्रिया प्रांरभ करने का भी निर्णय लिया गया है। केन्द्र सरकार की एडवाइजरी के अनुसार परिस्थितियों को देखकर अगस्त से कक्षाएं प्रारंभ करने के बारे में विचार करने की बात उन्होंने बताई हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश के हर नागरिक को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। सार्वजानिक स्थानों पर बिना मास्क लगाए पाए जाने पर 100 रूपए का जुर्माना भी लगाए जाने की बात कही हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023