कोरोना कंट्रोल रूम में फोन कर समोसे मंगाने वाले से पुलिस ने करवाई नाली साफ – जानिए मामला

रामपुर: कोरोना के खतरे से पूरी दुनिया परेशान है. देश के प्रधानमंत्री से लेकर आम आदमी तक हर कोई चिंता में है, लेकिन ऐसे हालात में भी कुछ शरारती लोग हैं जिन्हें अभी भी मजाक सूझ रही है. यूपी के रामपुर में जिला प्रशासन ऐसे लोगों से बहुत परेशान है.रामपुर में कोरोना कंट्रोल रूम में फोन कर एक शक्स ने 4 समोसे भेजने की जिद्द की. जिसके बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे और उस शख्स से सजा के तौर पर नाली की साफ कराई. घटना रामपुर के स्वार कस्बे की है जिसकी जानकारी खुद डीएम रामपुर आंजनेय कुमार ने ट्वीट कर दी.

रामपुर जिला प्रशासन ने कोरोना संकट में लोगों को आवश्यक वस्तुओं जैसे दवाई और राशन की घर-घर आपूर्ति के लिए जो कंट्रोल रूम बनाया है. उसमें शरारती तत्व फोन कर लम्बी-लम्बी बात करते हैं और कोई पिज्जा मांगता है तो कोई समोसों की फरमाईश करता है. इतना ही नहीं दो पिता पुत्र ने तो फोन कर पान की व्यवस्था करने को कहा.

जिला अधिकारी के मुताबिक लोग कभी एक विक्स की गोली मांगते हैं तो कभी दो डिस्प्रिन की गोली मांगते हैं. इनमें से चार समोसे का ऑर्डर करने वाले को पुलिस ने ढूंढ निकाला और फिर उस से पूरे इलाके में झाड़ू लगवाई और नाली साफ कराई गयी ताकि उसे सजा भी मिल जाये और इलाके में कुछ सफाई भी हो जाये. अब जिला प्रशासन परेशान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के मूंड में है.

जिला अधिकारी ने ऐसे लोगों से कहा की ये मजाक करने का समय नहीं है. इस संकट की घड़ी में आप शांत अपने घर ही बैठ जाएं तो आपका बड़ा योगदान होगा. कंट्रोल रूम हेल्पलाइनों को बिना वजह बिजी ना करें. लोगों को जो जरूरी खाने का सामान राशन या दवाई हैं उसकी आपूर्ति होती रहेगी.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023