जगदलपुर की 19 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव युवती का रायपुर में हुआ अंतिम संस्कार

दूर से बेटी को देख रोते रहे माँ – बाप

रायपुर : जगदलपुर शहर की तिरंगा चौक अंबेडकर वार्ड निवासी 19 वर्षीय युवती छह दिनों तक संघर्ष के बाद आखिरकार कोरोना से जंग हार गई। कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद युवती की एम्स रायपुर में मौत हो गई। मृत्यु के पश्चात रायपुर में ही युवती का अंतिम संस्कार किया गया। शनिवार को रायपुर के देवेंद्र नगर मुक्तिधाम में परिजन को करीब 200 मीटर दूर से युवती का चेहरा दिखा कर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इस दौरान युवती के परिजन भी वहां मौजूद थे। मृतक युवती के माता-पिता दूर से अपनी बेटी के शव को देखकर फफक पड़े। मां अपनी बेटी को अंतिम बार छूकर देखने के लिए अधिकारियों से मिन्नते करती रही, लेकिन संक्रमण के चलते उन्हें पास जाने नहीं दिया गया।

युवती के परिजन रायपुर में है क्वारेंटाइन

रामकृष्ण हॉस्पिटल में इलाज के दौरान युवती के माता-पिता और उसका भाई वहीं पर मौजूद थे। ऐसे में युवती की कोरोना जांच पॉजीटिव आने के बाद उनके परिजन को वहीं पर क्वारेंटाइन किया गया। मिली जानकार के अनुसार अब भी उनके परिजन रायपुर में ही है। वे 14 दिनों तक यहां पर रहेंगे। इसके बाद फिर से उनकी जांच की जाएगी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें छोड़ा जाएगा।

सिकलिन और ग्लूकोमा से पीडि़त थी युवती

युवती को सिकलिन और लंग्स कैंसर से पीडि़त थी। जिसे इलाज के लिए एमपीएम हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। यहां पर इलाज के दौरान उसकी हालत और बिगडऩे लगी। ऐसे में उसे 29 मई को रायपुर रामकृष्ण हॉस्पिटल रेफर किया गया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023