जगदलपुर के महारानी हॉस्पिटल से डॉक्टर गायब, 400 मरीज 3 घंटे तक करते रहे इंतजार

सोहैल रज़ा

जगदलपुर : संभाग के ऐतिहासिक और सबसे पुराने हॉस्पिटल में मरीजों की हालत चिंतनीय बनी हुई है. दरअसल जगदलपुर के महारानी हॉस्पिटल में डॉक्टर्स द्वारा एक और लापरवाही का मामला सामने आया है. डॉक्टर का इंतजार करते सैकड़ो मरीज घंटो इंतजार करते रहे लेकिन डॉक्टर नहीं पहुंचे और मरीज तडपते रहे.

यहां इलाज कराने पहुंची अफरोज बेगम ने बताया कि वह अपने किसी रिश्तेदार को इलाज के लिए लेकर आई है. 3 घंटे से ज्यादा समय हो गए लेकिन डॉक्टर अब तक अपने चेंबर में नहीं पहुंचे आप रोज की तरह ही करीब 400 मरीज डॉक्टरों का इंतजार करते रहे

बता दें कि इस हॉस्पिटल को बेहतर बनाने के लिए हाल ही में अफसरों ने पुरानी इमारत के ऊपर 8 करोड़ रुपए खर्च कर प्लास्टिक की नई दीवारें चढ़ावा दी हैं. इसके अलावा सरकार और अफसर यहां बेहतर इलाज देने का दावा कर रहे हैं लेकिन सच कुछ और ही सामने आ रहा है. हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों को डॉक्टर ही उपलब्ध नहीं होने की समस्या लगातार बनी हुई है.

बताया जा रहा है कि सोमवार को मरीज जब हॉस्पिटल की ओपीडी में इलाज के लिए सुबह 9:00 बजे पहुंचे तो यहां कोई डॉक्टर ही मौजूद नहीं था करीब 3 घंटे तक सैकड़ों मरीज ओपीडी में डॉक्टरों का इंतजार करते रहे लेकिन कोई डॉक्टर यहां नहीं आया.

इस मामले में सिविल सर्जन डॉ. विवेक जोशी का पक्ष जानने के लिए मोबाइल नंबर पर संपर्क करने पर कॉल का जवाब नहीं दिया गया.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023