देशभर में होंगे रैपिड टेस्ट : मोदी ने सोनिया, प्रणब समेत कई वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की

नई दिल्ली : देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल को फोन कर उनसे इस वायरस से उत्पन्न हो रहे संकट को लेकर चर्चा की। साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा से भी फोन पर बात की। पीएम मोदी ने इसके अलावा कई विपक्षी नेताओं को भी फोन कर उनसे चर्चा की।

इसी बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि अभी तक देश के 274 जिलों से कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि तब्लीगी जमात का प्रकरण नहीं होता, तो देश में 7.4 दिनों में केस डबल होते, लेकिन अब ये संख्या 4.2 दिनों में दोगुनी हो रही है। उन्होंने बताया कि देशभर में बुधवार से उन जगहों पर रैपिड टेस्ट होगा, जहां संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आए हैं।

कई विपक्षी नेताओं से की बात

पीएम मोदी ने इसके अलावा विपक्षी नेता और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा नेता मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव, एमके स्टालिन और प्रकाश सिंह बादल से भी बात की। पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर एकजुटता और इससे सामना करने को लेकर बातचीत की।

ट्रंप और स्पेन के पीएम से की बात

इससे पहले, पीएम ने वैश्विक नेताओं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज पेरेज-कास्टजॉन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। बता दें, दुनिया भर में कोरोना वायरस की वजह से हो रहे मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार तक विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार यह आंकड़ा 58,620 रहा। जबकि पूरी दुनिया में अब तक कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 12 लाख से ज्यादा हो गई है।

भारत में कुल 472 नए मामले

वहीं, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 472 नए मामले सामने आएं हैं। जबकि 11 लोगों की जान इस वायरस ने ले ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक 79 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3,374 हो गई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023