धमतरी में पुलिस आरक्षक की हत्या मामले का खुलासा, पत्नी और साली ने ही इसलिए उतारा मौत के घाट

धमतरी : पुलिस का दावा है कि ग्राम डोंगरडुला में सहायक आरक्षक की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया गया है. पुलिस का मुताबिक हत्यारे कोई और नहीं बल्कि सहायक आरक्षक की पत्नी और उसकी साली ही है, जिन्होंने रस्सी से गला घोटकर वारदात को अंजाम दिया था.

यह घटना धमतरी जिले के नगरी थाना क्षेत्र की है, जहां ग्राम जबर्रा निवासी मनोहर मरकाम पुलिस विभाग में सहायक आरक्षक के पद पर रहते हुए नक्सल क्षेत्र के लिए बनाए गए डीआरजी में पदस्थ था. मृतक की पत्नी लक्ष्मी बाई मरकाम ने नगरी थाना में आकर सूचना दी कि मनोहर मरकाम 4 फरवरी की रात को करीब 9 बजे शराब के नशे में लड़खड़ाते हुए बेहोश होकर गिर गया था. जिसे इलाज के लिए नगरी अस्पताल लेकर गई. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पत्नी के इस बयान को देखते हुए मनोहर की मौत सामान्य नजर आ रही थी. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला साफ हो गया.

पुलिस द्वारा मामले की जांच के दौरान पूछताछ करने पर यह बात सामने आई कि मनोहर की किसी से कोई न लड़ाई झगड़ा था या न कोई दुश्मनी थी. ऐसे में शक की सुई उस समय घर में मौजूद मनोहर की पत्नी लक्ष्मी मरकाम और साली दामिनी नेताम पर जाकर टिक गई. पुलिस ने दोनों से अलग-अलग बिंदुओं में पूछताछ की. जिसके बाद दोनों ज्यादा दिन तक पुलिस को चकमा नहीं दे पाए और अपनी बातों में फंस गए.

आखिरकार दोनों ने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि मनोहर मरकाम शराबी था. जो कि शराब के नशे में अनाप-शनाप गाली गलौज करते हुए लड़ाई करता था. 4 फरवरी की रात को भी वह शराब के नशे में धुत होकर अपने ससुराल डोंगरडुला आया हुआ था. जहां रात में फिर से वह गाली गलौज करने लगा. जिससे परेशान होकर दोनों ने रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. बहरहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर पर जेल भेज दिया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023