प्रदेश में फ्लैगशिप योजनाओं की होगी नियमित माॅनिटरिंग, मुख्यमंत्री ने लॉन्च किया दर्पण वेबसाईट और मोबाइल एप

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में मुख्यमंत्री दर्पण वेबसाईट और मोबाइल एप को लॉन्च किया। इस वेबसाईट के जरिए राज्य सरकार की सुराजी गांव योजना सहित अन्य फ्लैगशिप योजनाओं की नियमित माॅनिटरिंग की जाएगी। वहीं इस वेबसाईट और मोबाइल ऐप के जरिए आमजन इन योजनाओं की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

इस वेबसाईट और मोबाइल एप का निर्माण चिप्स द्वारा किया गया है। सीएम भूपेश ने चिप्स के अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री दर्पण पोर्टल और मोबाइल एप के जरिए जहां सीधे मुख्यमंत्री सचिवालय से योजनाओं की प्रगति की समीक्षा और निगरानी होगी वहीं दूसरी ओर योजनाओं की समस्त जानकारी वास्तविक समय पर आम-नागरिकों के लिए भी उपलब्ध रहेंगी।

इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इस पोर्टल द्वारा समस्याओं के समाधान भी उपलब्ध कराए जायेंगे। मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय योजना अंतर्गत नागरिक अपनी समस्याओं और जानकारियों की फोटो खींच कर एप में तत्काल भेज सकते हैं, जिसे एडमिन पैनल के माध्यम से निराकरण के लिए सम्बंधित अधिकारी को भेजा जाएगा और निराकरण होने तक निगरानी की जायेगी। इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने बताया कि मुख्यमंत्री दर्पण पोर्टल और मोबाइल एप की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि हम नो पेपर मूल्यांकन और रियल टाइम मानिटरिंग की ओर बढ़ रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023