फौजी की पत्नी ने की सास की हत्या, पति का मां को पैसा भेजना नहीं आया रास

बिलासपुर : पुलिस ने सास का गला घोंटकर हत्या करने के आरोप में फौजी की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि फौजी बेटे का अपनी मां को पैसे भेजना महिला को पसंद नहीं था. इस वजह से महिला ने सास की हत्या कर दी. इसके बाद मौत को स्वाभाविक दिखाने के लिए सास को बीमार बता शव को कपड़े से ढंक दिया लेकिन पोस्टमार्टम में खुलासा हो गया.

यह घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र का है, जहां सास की हत्या के आरोप में प्रेमलता को गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रेमलता ग्राम खैरा निवासी रामायण साहू की पत्नी है. बताया जा रहा है कि महिला पहले भी कई बार अपनी सास पर हमला कर चुकी थी और ससुर का भी डंडा मारकर सिर फोड़ दिया था, लेकिन लोक लाज के डर से वे चुप रहे.

रामायण साहू बीएसएफ में जवान है और पंजाब में पदस्थ है, उसकी शादी रतनपुर गोंदिया निवासी प्रेमलता से हुई है. शादी के बाद बीएसएफ का जवान ड्यूटी पर चला गया था। छुटिट्यों में घर आता था, इसलिए प्रेमलता अपनी सास कारीबाई व ससुर माधव प्रसाद के साथ रहती थी. रामायण घर चलाने के लिए वेतन का पैसा मां को भेजता था, इससे प्रेमलता नाराज रहती थी, इस बात को लेकर आए दिन सास-ससुर से झगड़ा करती थी.

घटना के दिन 10 फरवरी को किसी काम से रामायण कोरबा चला गया, पिता माधव प्रसाद भी किसी काम से बाहर गए थे। घर पर सास-बहू ही मौजूद थे. दोपहर को उनके बीच फिर पैसे को लेकर झगड़ा हुआ।

प्रेमबाई ने गुस्से में आकर सास को जमीन पर पटका और उसका गला घोंट दिया, जब वह मर गई तो शव को कपड़े से ढंक दिया. शाम को रामायण घर आया तो उसने मां के बारे में पूछा. प्रेमलता ने बताया वह बीमार है और जमीन पर ओढ़कर सो रही है. रामायण उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मस्तूरी लेकर आया, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पड़ोसियों ने बताया कि प्रेमलता सास के साथ ही ससुर की भी पिटाई करती थी. आए दिन घर में झगड़ा होने की आवाजें आती थी. एक बार मोहल्ले के लोगों के सामने ही प्रेमलता ने डंडे से वार कर ससुर माधव प्रसाद का सिर फोड़ दिया था. पड़ोसियों ने इस बयान की पुष्टि की है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023