भूपेंद्र सिंह सवन्नी की मुंगेली में हुई प्रेसवार्ता, राष्ट्रीय संपर्क महाअभियान को सफल बनाने कार्यकर्ताओं से किया आह्वान

रवि शुक्ला

मुंगेली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता भूपेंद्र सिंग सवन्नी ने जिले के कार्यकर्ताओं का राष्ट्रीय संपर्क महाअभियान को सफल बनाने मोदी जी के देशहित में किये गए कार्यों से जनता को अवगत कराने हेतु मार्गदर्शन दिया। उन्होंने संपर्क अभियान की शुरुआत की साथ ही प्रेसवार्ता आयोजित कर मोदी सरकार के उपलब्धियों से अवगत कराया।

जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक व प्रेसवार्ता में सवन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष ऐतिहासिक उपलब्धियों भरा रहा है। कम समय मे राष्ट्रहित के सारे फैसले चाहे वह धारा 370, 35 ए, हो या राममंदिर निर्माण की पहल हो ऐसे ऐतिहासिक फैसलों से जनता का संकल्प पूरा होने से यह संकल्प से सिद्धि का महत्वपूर्ण कार्यकाल है। मोदी सरकार देश की आर्थिक आत्म निर्भरता, राष्ट्रीय अखंडता, सामाजिक सद्भाव, भ्रष्टाचार मुक्त भारत की बात हो या विश्वभर में भारत को लीडर के रूप में उभरने का हो या फिर जनता तक शासन की योजनाओं को पहुँचाने का विषय हो यह एक वर्ष क्रांतिकारी परिवर्तनों का रहा है।

सवन्नी ने आगे कहा कि मोदी सरकार का कार्यकाल राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक,एयर स्ट्राइक, वन रैंक वन पेंशन आदि से देश के रक्षक सेनाओं के मनोबल बढ़ा है। वन नेशन वन टैक्स- GST, मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक जैसे आपदा से मुक्ति,किसान सम्मान निधि,गरीब व वृद्धों को 3 हजार रुपए पेंशन, आदि दिया गया है। इसके अतिरिक्त आदिवासी बच्चों को एकलव्य मॉडल रेसिडेंशियल स्कूलों का अभियान को लागू किया गया है। देश द्रुत गति से आगे बढ़ रहा था कि वैश्विक महामारी कोरोना ने सबको प्रभावित किया।

मोदी जी के कुशल नेतृत्व में देश इस आपदा से निपटने जी जान से लगा हुआ है। मोदी जी के कारण विश्व के सामर्थ्यवान और सम्पन्न देशों की तुलना में भारत वासियों का सामुहिक सामर्थ्य और क्षमता अभूतपूर्व है। मोदी जी के एक आह्वान पर जनता कर्फ़्यू, देशव्यापी लॉक डाउन के दौरान नियमों का निष्ठा पूर्वक पालन कर हमने एक भारत ही श्रेष्ठ भारत होना साबित किया। इतने बड़े संकट में कोई ये दावा नहीं कर सकता कि किसी को तकलीफ या असुविधा ना हुई हो। हमारे श्रमिक साथी,प्रवासी मजदूर भाई बहन, छोटे कारोबारी आदि परेशान हुए। भारत आज अन्य देशों की तुलना में ज्यादा संभली हुई स्थिति में है। ये लम्बी लड़ाई है लेकिन विजय हम सबकी होगी ये हम सबका सामुहिक संकल्प है। आत्मनिर्भर भारत के लिए दिया गया 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज इसी दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है।

सवन्नी ने राज्य सरकार द्वारा शराब बंदी से पीछे हटने के सवाल पर कहा कि गंगा जल हाथ मे लेकर कसम खाने वाली भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार को लॉक डाउन का इतना सुनहरा अवसर मिला जिसमें जो नशे के आदि थे वे बिना शराब या नशा के रहना सीख लिया था। परन्तु कांग्रेस सरकार ने फिर शराब दुकानें खोल दी। प्रधानमंत्री मोदी की सभी उपलब्धियों और छत्तीसगढ़ राज्य सरकार की नाकामियों से जनता को अवगत कराने भाजपा कार्यकर्ता देश के 25 करोड़ घर व राज्य में 30 लाख परिवारों तक पहुँच कर संपर्क करेंगे।

लोकसभा, विधानसभा में वीडियो कांफ्रेंसिंग से व प्रदेश और देश मे वर्चुअल रैली से संपर्क करेंगे। प्रेसवार्ता एवं बैठक में विधायक पुन्नूलाल मोहले, जिलाध्यक्ष शैलेश पाठक, पूर्व विधायक चोवादास खाण्डेकर, तोखन साहू,गिरीश शुक्ला, निश्चल गुप्ता,कोमलगिरी गोस्वामी, मोहन भोजवानी,प्रेम आर्य,गुरमीत सलुजा, विनय साहू,संतुलाल सोनकर, मोहन मल्लाह,पवन पाण्डेय, राणाप्रताप सिंह ठाकुर,शंकर सिंह ठाकुर,सोम वैष्णव,नरेश पटेल,हरिशंकर राजपूत,दिनेश साहू,महाजन जायसवाल, प्रदीप मिश्रा,कोटूमल दादवानी, सुनील पाठक,प्रदीप पाण्डेय,श्रीमती केशरवानी, आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023