मुंगेली | कजाकिस्तान से लौटी 27 वर्षीय महिला डॉक्टर प्रशासन को चकमा देकर पहुंची सीधे घर, SDM ने 188 के तहत मामला दर्ज़ करवाया

रवि शुक्ला

मुंगेली: पूरे विश्व सहित भारत मे भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजो की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। और अब ये बीमारी छत्तीसगढ़ में भी अपने पाव पसार रही है। प्रदेश में भी इस संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या हजार से पार हो चुकी है और लगातार और भी मामले आ रहे है। जिसके तहत प्रदेश सरकार एवँ स्वास्थ्य विभाग की टीम इस महामारी को रोकने प्रयासरत है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो इस खतरनाक बीमारी को गंभीरता से नही ले रहे है और अपनी लापरवाही के चलते खुद अपने साथ दुसरो के भी जिंदगी से खेल रहे है।

ऐसा ही एक मामला मुंगेली जिले में देखने को मिली है। जहां जिले के लोरमी विकासखण्ड की रहने वाली एक 27 वर्षीय महिला जो कजाकिस्तान डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए गई हुई थी। जो फ्लाइट से रायपुर तो आई लेकिन पेड आइसोलेशन में रहने के बजाय प्रशासन को चकमा देकर बिना किसी सूचना के लोरमी तहसील के सामने स्थित अपने घर पहुंच गई।

सूचना मिलते ही तत्काल लोरमी SDM सहित पुलिस टीम के द्वारा महिला के घर में दबिश दी गई। इस दौरान महिला सहित उनके पति को बिलासपुर के पेड क्वारंटाइन सेंटर रवाना किया गया।  आपको बतादें की महिला का पति बिजली विभाग में कार्यरत है। जिसे भी पेड क्वारंटाइन सेंटर में रहने के लिए बिलासपुर भेजा गया है।

वहीं मामले में लोरमी के SDM नवीन कुमार भगत ने बताया कि कजाकिस्तान से घर लौटी महिला और उनके पति सहित वाहन चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत नेशनल डिगास्टर एक्ट 188 के तहत एफआईआर दर्ज कराया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कजाकिस्तान से लौटी महिला का सेंपल लेने की भी बात कही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023