रायपुर एम्स ने सरकार को पत्र लिखकर कहा; अब जाँच के लिए नए सैंपल न भेजें

रायपुर : छत्तीसगढ़ में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा हैं। इन सब के बीच कोरोना सैम्पलिंग को लेकर नई समस्या आ गई है। वर्तमान समय तक कोरोना जांच में मुख्य भूमिका निभा रहे रायपुर एम्स ने ज्यादा पेंडेंसी का हवाला देते हुए नए सैंपल जांच के लिए न भेजने की बात कही हैं। इस सम्बन्ध में एम्स प्रबंधन ने राज्य सरकार को पत्र भी लिखा है। जिसमे पेंडिंग पड़ें सैंपल के खत्म होने के बाद ही नए सैंपल भेजने की बात स्पष्ट रूप से कही गई हैं। एम्स पीआरओ शिव शर्मा ने CIN न्यूज़ से इसकी पुष्टि कर दी हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी अनुसार तक़रीबन 800 से अधिक सैंपल प्रतिदिन जाँच के लिए रायपुर एम्स पहुंचते हैं। इनमें से करीब 600 सैंपल की रिपोर्ट पैंडिंग रह जाते हैं। जिसके कारण लगातार सैंपलों की पेंडेंसी रायपुर एम्स में बढ़ती ही जा रही है। राज्य में अब तक 88,896 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें 84,344 निगेटिव आए। वही 3,481 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

कोरोना के नए सैंपल लेने में कोई दिक्कत नहीं : रायपुर एम्स

रायपुर एम्स पीआरओ शिव शर्मा ने CIN न्यूज़ को बताया कि एम्स प्रबंधन ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर यह जानकारी दी हैं, कि उनके पास पेंडिंग सैंपल अधिक हैं। जिसके चलते नए सैंपलों को जांच के लिए अभी कुछ दिन ना भेजने की बात कही गई हैं। इस दौरान यदि सरकार जाँच के लिए सैंपल रायपुर एम्स भेजती हैं तो उन सभी सैंपल को जाँच के लिए लिया जाएगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023