DHAMTARI | रेत माफिया ने भाजपा नेता को निर्वस्त्र कर पीटा, 3 घंटे तक बनाया बंधक, आदिवासी समाज में आक्रोश

धमतरी.  देश भर में कोरोना का कहर जारी है. इसके बावजूद रेत माफिया खनन करने और गुंडागर्दी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला धमतरी से सामने आया है, जहां रेत माफिया के गुर्गों ने जिला पंचायत सदस्य खुबलाल ध्रुव और उनके साथियों को ने बंधक बनाकर लाठी डंडे और रॉड से जमकर पिटाई की. इस हमले में जिला पंचायत सदस्य और उनके कुछ साथी बुरी तरह से घायल हो गए है. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती में भर्ती कराया गया है.

लाठी-डंडे और रॉड से की बुरी तरह से पिटाई

यह  मामला धमतरी के राजपुर डाभा रेत खदान की है, जहां ग्रामीणों से अवैध रेत उत्खनन की शिकायत मिलने पर शुक्रवार की रात जिला पंचायत सदस्य खुबलाल ध्रुव और उनके साथी पहुंचे. जहां लाठी डंडे सहित अन्य हथियारों से लैस रेत माफियाओं और उनके करीब 60 से 70 गुर्गों ने जिला पंचायत सदस्य और उनके साथियों को खदान में बने तंबू में बंधक बना लिया. रात करीब 12 बजे से 3 बजे तक उन्हें कैद करके लाठी डंडे और रॉड से बुरी तरह से पिटाई की. इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर उन्हें छोड़ दिया.

निर्वस्त्र कर बनाया अश्लील वीडियो

जिला पंचायत सदस्य ने माफिया के खिलाफ रुद्री थाना में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में उन्होंने बताया कि रेत खदान में बाहरी लोगों का जमवाड़ा था, जिन्होंने उसे बंधक बनाया और मारपीट किया. आरोपियों ने उनसे मोबाइल भी लूट लिया और उसे निर्वस्त्र कर अश्लील वीडियो भी बनाया. थाना में शिकायत दर्ज होने के बाद जिला पंचायत सदस्य सहित अन्य घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आदिवासी समाज में आक्रोश

इस घटना से आदिवासी समाज में आक्रोश का माहौल है. समाज ने मांग की है कि तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की जाए. कार्यवाही में देरी होने पर समाज उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा.

आपको बता दें कि 15 जून से प्रदेश के सभी रेत खदानों को बंद करने के आदेश हैं. इसके बाद भी धमतरी जिले के रेत खदानों में जेसीबी और चेन माउंटेन मशीन लगाकर धड़ल्ले से रेत का उत्खनन किया जा रहा है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023