शराब दुकान खोलने के विषय पर दोबारा हो विचार : बदरूद्दीन कुरैशी

रमेश गुप्ता

भिलाई: छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता बदरूद्दीन कुरैशी ने लॉकडाउन के दौरान शराब दुकान खोलने के राज्य सरकार के फैसले पर सवाल उठाया है। कुरैशी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और आबकारी मंत्री कवासी लखमा को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य शासन शराब दुकान खोलने के विषय पर दोबारा विचार करें। लॉकडाउन तक शराब दुकान खोलना ठीक नहीं। कुरैशी ने कहा, अभी तक जनहीत में कांग्रेस द्वारा महत्वपुर्ण निर्णय लिया गया है। जिसे छत्तीसगढ के लोगों ने कांग्रेस सरकार की तारीफ की है।

कुरैशी ने अपने पत्र में लिखा है राज्य शासन ने केंद्र सरकार के लॉकडाउन निर्णय के पहले शराब दुकान बंद करने का घोषणा की थी।

जिसका अच्छा संदेश आम जनता में गया था जबकी हमने अपने चुनाव घोषणा पत्र में स्पष्ट लिखा है कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हम छत्तीसगढ में शराबंदी करेगें लेकिन कुछ तकनीकी कारणों से तत्काल शराबंदी करना संभव नही था लेकिन हमनें धीरे धीरे इस ओर कदम उठाना चालू कर दिया है।

शराबंदी के मुद्दे को लेकर छत्तीसगढ के महिला समितीयों ने शराब से छत्तीसगढ मे हो रहे बर्बादी को लेकर जन आंदोलन भी किया जिस पर कांग्रेस के लोगो ने महिलाओ को आश्वासन दिया था कि समय आने पर शराबंदी किया जायेगा।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023