सीएम हाउस के सामने आत्मदाह मामले में भाजपा ने सरकार को घेरा, युवाओं को ठगने का लगाया आरोप

रायपुर। आज सोमवार को रायपुर के सिविल लाइन स्थित मुख्यमंत्री निवास के बाहर एक युवक ने खुद पर आग लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। इस घटना पर भारतीय जनता पार्टी ने सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस को घेरने की तैयारी कर ली है। इस संबंध में प्रदेश भाजपाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सीएम हाउस के सामने धमतरी निवासी बेरोज़गार युवक हरदेव सिन्हा द्वारा आत्मदाह के कोशिश की घटना को हृदय विदारक बताया है। साय ने इस घटना पर गम्भीर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने शासन से मांग की है कि युवक को बेहतर से बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराये जाए।

साय ने कहा कि जब सत्ताधारी कांग्रेस अपने अध्यक्ष के कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने का जश्न मना रही थी, उसी समय सीएम हाउस के ही बाहर ऐसी घटना होना कांग्रेस और उसकी सरकार की पोल खोलता है। साय ने कहा कि दस लाख युवाओं को नौकरी और बेरोज़गार युवाओं को बेरोज़गारी भत्ता देने का प्रपंच रच कर सत्ता में आयी सरकार ने किस तरह युवाओं को ठगा है, उनकी भावनाओं से खिलवाड़ किया है, यह दुखद घटना उसी का प्रकटीकरण है।

वहीं नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कहा कि इस परिस्थिति में युवक ने इस तरह के कदम उठाने को विवश हुआ है इस पूरे मामले की सूक्ष्मता से जांच होनी चाहिए। साथ ही उसके उपचार की सारी व्यवस्था और परिवार को तत्काल आवश्यक सहयोग के लिए कदम उठाने की जरूरत है।

सीएम बघेल ने दी युवाओं को समझाइश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि किसी को भी भावावेश में आकर ऐसा नकारात्मक कदम नहीं उठाना चाहिए। राज्य सरकार ने कोरोना संकट के इस काल में भी पूरे राज्य में रोजगार देने की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री ने घायल हरदेव सिन्हा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

बता दें सिविल लाइन में सीएम हाउस के सामने एक युवक ने खुद पर आग लगा लिया। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल युवक को बचाने की कोशिश की। युवक को रेस्क्यू कर अस्पताल भेज दिया गया है। युवक ने आत्महत्या करने की कोशिश क्यों की इसकी जांच की जा रही है। यह घटना रायपुर के मुख्यमंत्री निवास के पश्चिम गेट के पास हुई, जहां एक शख्स ने खुद को आग लगा लिया। बताया जा रहा है कि आग लगाने वाला युवक धमतरी का रहने वाला है। सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल युवक को बचाने की कोशिश की फिर भी युवक आग में झुलस गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक 20 से 25 फीसदी झुलस गया है। बताया जा रहा है कि युवक मुख्यमंत्री से मिलने के लिए वहां पहुंचा हुआ था। युवक का नाम हरदेव है और वह धमतरी के तेलीन शक्ति गांव का रहने वाला है। फ़िलहाल आग में झुलसे युवक को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023