मामा से शादी करने के लिए अड़ी युवती, परिवार ने जब दूसरी जगह शादी तय की तो…

अलीगढ़: अलीगढ़ के थाना दादों इलाके के एक गांव में एक बीएससी की छात्रा रिश्ते में लगने वाले मामा से शादी की जिद करने पर अड़ी हुई है। छात्रा के परिजन उसका रिश्ता किसी और जगह करना चाह रहे हैं। दूसरी जगह शादी करने की बात का पता चलने पर छात्रा ने पुलिस में शिकायत की कि उसकी जबरन शादी कराई जा रही है और उसे जान का खतरा है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को समझाने की कोशिश की, उसके जिद न छोड़ने पर उसे चाइल्‍ड केयर संस्‍था को सौंप दिया गया। बाद में छात्रा को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

थाना दादों इलाके के एक गांव की 18 वर्षीय युवती बीएससी की छात्रा है। छात्रा पिछले करीब तीन साल से पालीमुकीमपुर थाना इलाके के गांव में रहने वाले रिश्ते के मामा से छात्रा प्यार करती है। छात्रा के पिता दिल्ली में चाट-पकोड़ी बेचकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। छात्रा का प्रेमी युवक छात्रा की चाची के परिवार का ही भाई है। छात्रा के परिवार के लोगो को जब दोनों की इस बात का पता लगा तो परिजनों ने अपनी बेटी की युवक से मिलने पर रोक लगा दी गई।

छात्रा को बुधवार को पता चला उसका रिश्ता उसके पिता ने किसी और युवक के साथ पक्का कर उसकी शादी तय कर दी है। जिसके बाद छात्रा ने अपने परिवार के लोगों से दो टूक में जवाब दे दिया और कहा शादी करूंगी तो सिर्फ अपने प्रेमी से ही करूंगी। छात्रा की इस बात को सुन युवती को उसके परिजनों के साथ गांव के लोगों ने उसको समझाने की कोशिश की गई। लेकिन युवती अपनी कही गई प्रेमी के साथ शादी करने की जिद पर अड़ी रही।

उसके बाद देर शाम युवती ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। पुलिस को दी गई फोन पर सूचना में लड़की ने कहा कि परिवार के लोग मुझे मार देंगे। सूचना पर पुलिस युवती के गांव पहुंची। पूरा मामला जानने पर युवती को समझाया गया लेकिन फिर भी युवती नहीं मानी और साफ कह दिया कि वह अब इस घर में नहीं रह सकती है। युवती की शादी करने की जिद के सामने पुलिस भी कुछ ना कर सकी। बाद में पुलिस युवती को दादों थाने ले गई।

थानाध्यक्ष दादों ने कहा युवती अपने रिश्ते के मामा से प्यार करती है और अपने मां-बाप के घर पर नहीं रहना चाहती। जिसको अलीगढ़ चाइल्ड लाइन केयर संस्था को सौंप दिया है। जिसके बाद पुलिस अलीगढ़ कोर्ट में उसके बयान दर्ज कराए जाएंगे।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023