Jagdalpur | ऑनलाईन मंगाये गये चाकू पर बस्तर पुलिस की कार्यवाही, 18 नग बरामद, सायबर सेल की महत्वपूर्ण भुमिका

जगदलपुर: उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा जहाॅ एक ओर आपराधिक एवं असमाजिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। वही दुसरी ओर असामाजिक गतिविधियों पर निगरानी रखकर अपराध नियंत्रण हेतु ऐतिहातन कार्यवाही कर रही है।

इसी तारतम्य में लोगो के द्वारा ऑनलाईन तरीके से अलग-अलग कंपनियों से मंगाये गये चाकुओं को ऐतिहातन दृष्टिकोण से बरामद कर, जप्त किया गया है। ज्ञात हो कि सायबर सेल को लोगो के द्वारा ऑनलाईन कंपनियों के माध्यम से ऑनलाईन तरीके से चाकू मंगाये जाने की सूचनाएं मिल रही थी। जिस पर उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक , नोडल सायबर सेल , गीतिका साहू के पर्यवेक्षण में उक्त चाकुओं को अपराध रोकथाम हेतु ऐतिहातन दृष्टिकोण से बरामद करने हेतु निरीक्षक जितेन्द्र कोसले के नेतृत्व में टीम गठित किया गया था।

उक्त टीम के द्वारा ऑनलाईन कंपनी फ्लिप कार्ड, अमेजान, स्नेपडील, मीसो आदि कंपनियों से संपर्क कर डिलिवर किये गये लोगों की जानकारी ली गई एवं संबंधित लोगो से एवं कंपनी से संपर्क कर, 18 नग चाकू ऐतिहातन दृष्टिकोण से सायबर सेल में जमा किया गया है। उक्त 18 नग चाकुओं में कई फैंसी चाकू है जिनमें पेन के अंदर चाकु, एटीएम कार्ड की शेप में चाकू शामिल है। पुलिस के द्वारा संबंधित ऑनलाईन कंपनी को भी ऐतिहातन दृष्टिकोण से धारदार चाकू की डिलीवरी नहीं करने एवं स्थानीय स्तर पर पुलिस को सुचित करने हेतु अवगत कराया गया।

🔅 बस्तर पुलिस की अपील-
बस्तर पुलिस आम जनता से अपील करती है कि ऑनलाईन तरीके से बटनदार धारदार, चाकु अथवा गुप्ती जैसे हथियार ना मंगाये साथ ही चाकुबाजो के संबंध में जानकारी देकर बस्तर पुलिस का सहयोग करें।

🔅 महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पुलिस अधिकारीः-
निरीक्षक- जितेन्द्र कोसले
उनि0- अमित सिदार
प्रआर0- मौसम गुप्ता, लोमेश दीवान, सुखेन्द्र मिर्जा
आरक्षक- कृष्ण कुमार सावडे़, रवि बघेल, धर्मेन्द्र ठाकुर, गौतम सिन्हा,मुकुन्द कुमार, राधिका नेताम , दीपक कुमार।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023