CRIME NEWS | साइकल चलाकर दुर्ग से रायपुर आया, सूना मकान देखकर की 17 लाख की चोरी, कबूलनामा सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

रायपुर: 17 लाख रूपये की चोरी करने वाले चोर की बातें सुनकर पुलिस वाले ही हक्के-बक्के रह गए। साइकल चलाकर दुर्ग से रायपुर आए इस चोर ने सुना मकान देखकर सेंध मारने की कोशिश की और 17 लाख रूपये की चोरी कर डाली। अमलेश्वर से गिरफ्तार आरोपी के पास से चोरी के जेवर और नगदी भी बरामद ककर ली गयी है।

यह मामला कुशालपुर का है। मिली जानकारी के अनुसार 26 सितंबर बिजली विभाग के पूर्व सेक्शन अधिकारी पूरे परिवार के साथ अपनी बेटी के घर सरोना गए हुए थे। दूसरे दिन जब वह लौटे तो उन्हंे मेन गेट का ताला टूटा हुआ मिला। इसके साथ ही अलमारी के ताले भी टूटे हुए थे। पूरे घर को तहस-नहस कर दिया गया था। घर में रखे सोने के जेवर-नगदी भी गायब थी।

अधिकारी ने तुरंत पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करायी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी अजय यादव ने एसपी लखन पटले और एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी को जांच के आदेश दिए। जांच के दौरान पुलिस को हाल ही में चोरी के आरोप में बरी हुए अमलेश्वर निवासी विजय शर्मा पर संदेह हुआ। पुलिस ने उससे कड़ी पूछताछ की, जिसमें उसने चोरी की बात कबूल कर ली।

विजय ने पुलिस को बजाया कि साइकल से उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था और चोरी के बाद वह अपने घर अमलेश्वर आ गया। पुलिस ने उसके पास चोरी की हुई ज्वेलरी और नगदी बरामद कर ली है। जिसकी कीमत 17 लाख रूपये बतायी जा रही है। आरोपी के खिलाफ 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023