Domestic Violence | विवाद के बाद पतियों ने काटे पत्नियों के हाथ, सीएम को इन घटनाओं झकझोरा, डीजीपी को दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

भोपाल: मध्यप्रदेश में घरेलू हिंसा की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही हैं। एक महीने के अंदर तीन ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिससे सीएम को झकझोर कर रख दिया है। विवाद होने के बाद पतियों ने अपनी पत्नियों के हाथ-पैर काट दिए। ये घटनाएं भोपाल, सागर और बैतूल में हुई हैं।

सीएम शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि ये घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। इन तीनों घटनाओं ने मुझे अंदर से झकझोर कर दिया है। 15 दिन के अंदर तीन बहनों के हाथ कट गए। ये घरेलू हिंसा का गंभीर मामला है। डीजीपी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इन अपराधों की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो और उन्हें जल्द से जल्द सजा मिले।

सीएम ने कहा कि जिसने सात फेरे लेकर हरदम साथ निभाने की कसमें खायी हो, वह इस तरह की हरकत करे, यह बेहद निंदनीय है। आपको बता दें कि नौ मार्च को भोपाल में एक पति ने अपनी पत्नी के हाथ और पैर काट दिया था। वहीं सागर में पति ने अपनी पत्नी के दोनों हाथ कुल्हाड़ी से काट दिए थे। 25 मार्च को बैतूल में पति ने कुल्हाड़ी से अपनी पत्नी के हाथ काट दिए हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023